लाइव टीवी

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, लिखा- जय अंबे जगदंबे मां!

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 8:46 AM IST
पीएम मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, लिखा- जय अंबे जगदंबे मां!
पीएम मोदी ने पूरे देश को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी.

पीएम मोदी (PM Modi) ने नवरात्रि (Navratri) की शुभकामनाएं देते हुए देशवासियों के जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग की कामना की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 8:46 AM IST
  • Share this:
आज नवरात्र का पहला दिन है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूरे देश को नवरात्रि (Navratri) की शुभकामनाएं दी. उन्होंने देशवासियों से जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग की कामना की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'सभी देशवासियों को नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. जय माता दी! शक्ति की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. मां दुर्गा हम सबके जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग और नए उत्साह का संचार करें. जय अंबे जगदंबे मां!"


इसके साथ दूसरे ट्वीट में उन्होंने मां शैलपुत्री की आराधना पर लिखा, 'नवरात्रि के पहले दिन हम देवी दुर्गा के प्रथम रूप मां शैलपुत्री की पूजा और आराधना करते हैं. शक्ति और शांति की प्रतीक मां शैलपुत्री संपूर्ण जगत का कल्याण करें, यही कामना है.'
Loading...




आज से नवरात्रि शुरू हो रहे हैं. ये 7 अक्तूबर तक चलेंगे. 8 अक्तूबर को विजयदशमी पर देवी की प्रतिमाओं का विसर्जन होगा. नवरात्रि के पहले दिन प्रतिपदा पर घरों में कलश स्थापना की जाती है. प्रतिपदा पर मां शैलपुत्री के स्वरूप का पूजन होता है. शैलपुत्री को देवी दुर्गा के नौ स्वरूपों में प्रथम माना गया है. मान्यता है कि नवरात्रि में पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा करने से व्यक्ति को चंद्र दोष से मुक्ति मिल जाती है.

ये भी पढ़ें: आज से नवरात्रा शुरू, दिल्ली-NCR के मंदिर सज-धजकर हुए तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...