लाइव टीवी

हार्दिक पटेल का दावा- पीएम मोदी नहीं देंगे पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, बताई वजह

News18Hindi
Updated: February 21, 2019, 9:46 AM IST
हार्दिक पटेल का दावा- पीएम मोदी नहीं देंगे पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, बताई वजह
File Photo

पटेल ने कहा 'मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि मोदी जी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब नहीं देंगे, क्योंकि उनकी सोच, उनकी नीति और उनके सिद्धांतों में काफी फर्क है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2019, 9:46 AM IST
  • Share this:
गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने यूपी के सुल्तानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पुलवामा हमले के बाद दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब नहीं देंगे.

पटेल ने कहा 'मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि मोदी जी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब नहीं देंगे, क्योंकि उनकी सोच, उनकी नीति और उनके सिद्धांतों में काफी फर्क है.' उन्होंने पुलवामा हमले पर सवाल उठाते हुए कहा कि 'सुरक्षा एजेंसियों ने बार-बार कहा था कि जम्मू-कश्मीर में कोई बड़ी वारदात हो सकती है, तो फिर सीआरपीएफ के जवानों को सड़क मार्ग से भेजने का नाटक क्यों हुआ?' पटेल ने कहा सुरक्षा पर सवाल इसलिए भी उठता है कि बिना युद्ध के बार-बार जवान शहीद हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भारत ने पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट करने के लिए उठाया बड़ा कदम, सौंपे आतंक के सबूत

हार्दिक पटेल ने कहा कि साल 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने सीआरपीएफ के जवानों को मिलने वाली पेंशन बंद कर दी थी. सीआरपीएफ के जवानों को आज भी शहीद का दर्जा नहीं मिलता. पटेल ने मांग की कि सीआरपीएफ को पूर्ण सैनिक बल बनाकर शहीद का दर्जा देकर देते हुए पेंशन लागू करनी होगी.

पटेल ने आगे कहा कि सिर्फ चीनी बंद करने से पाकिस्तान कमजोर नहीं हो जाएगा. सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए कि विस्फोटक कहां से और कैसे आया. पटेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद को देशभक्त बताने वाली भाजपा ने तो उन्हीं से गठबंधन किया जो आतंकियों को मजबूत करने की बात करते हैं. देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए सेना को मजबूत करना होगा और सभी को मजबूती से खड़ा होना होगा, ताकि पाकिस्तान हिम्मत न कर सके.

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए बुधवार को मामला फिर से दर्ज किया. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. एनआईए दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के उस क्षेत्र से विस्फोटक के नमूने और सबूत इकट्ठा कर चुकी है जहां पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक सामग्री से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को लेकर जा रही बस में टक्कर मार दी थी.

ये भी पढ़ें- हिज्बुल की धमकी, कश्मीरियों के साथ कुछ हुआ तो बाहर से आए मजदूरों को मार डालेंगे
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुल्तानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2019, 9:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...