बंगाल में चुनाव बाद हो रही हिंसा पर PM मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल को किया फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

बीजेपी ने दावा किया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं की हिंसा के कारण उसके 9 कैडर मारे गए हैं. गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election Result) में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद हिंसा की घटनाएं जारी हैं. बीजेपी ने दावा किया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं की हिंसा के कारण उसके 9 कैडर मारे गए हैं. गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी हैं. आज ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल आ रहे हैं और पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी बंगाल में चुनाव बाद हो रही हिंसा पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर कानून-व्यवस्था की जानकारी ली है.



Youtube Video


पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार दोपहर ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा, 'पीएम ने फोन किया और गंभीर रूप से चिंताजनक कानून और व्यवस्था की स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की. सीएम ममता बनर्जी से मैं गंभीर चिंताओं को साझा करता हूं. राज्य में हिंसा बर्बरता, आगजनी, लूट और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं. इस पर नियंत्रण बहुत ही जरूरी है.'
बंगाल में हिंसा पर BJP सांसद का विवादित बयान, कहा- याद रखना TMC वालों को भी दिल्ली आना है

इसके पहले राज्यपाल ने  मंगलवार को पुलिस महानिदेशक (DG) पी नीरजनयन और कोलकाता पुलिस (CP) कमिश्नर सोमेन मित्रा से तत्काल रिपोर्ट तलब किया है. मंगलवार को डीजी और सीपी ने राज्यपाल से मुलाकात कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था. उसके बावजूद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है.

राज्यपाल ने मंगलवार को ट्वीट किया था, 'रिपोर्ट्स भयावह स्थिति को दर्शाती हैं. भयभीत लोग खुद को बचाने के लिए भाग रहे हैं. एसओएस में अपील की बाढ़ आ गई है. हर्मद हत्या और विनाश का तांडव मचा रहे हैं. संवैधानिक मूल्यों के प्रति इस तरह के संबंध को नहीं माना जा सकता. सीएम ममता बनर्जी व्यवस्था को संभालें.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज