• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन: BJP का रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का एजेंडा, नेताओं ने दी बधाई

पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन: BJP का रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का एजेंडा, नेताओं ने दी बधाई

पीएम मोदी आज 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. (PTI)

पीएम मोदी आज 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. (PTI)

PM Narendra Modis 71st birthday: भारतीय जनता पार्टी 2014 से ही इस दिन को 'सेवा दिवस' के रूप में मना रही है. इस बार पार्टी ने 17 सितंबर को रिकॉर्ड वैक्सिनेशन कराने की योजना तैयार की है. पीएम का जन्मदिन आमतौर पर एक हफ्ते तक मनाया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता-राजनेताओं ने बधाई दी है. भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी भी जानकारी दी है कि पीएम मोदी के 71वें जन्मदिवस के मौके पर एक वर्चुअल प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. इसमें पीएम के जीवन पर आधारित कई बातें साझा की जाएंगी.

    भारतीय जनता पार्टी 2014 से ही इस दिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही है. इस बार पार्टी ने 17 सितंबर को रिकॉर्ड वैक्सिनेशन कराने की योजना तैयार की है. पीएम का जन्मदिन आमतौर पर एक हफ्ते तक मनाया जाता है. हालांकि, इस बार मोदी के 20 साल के सार्वजनिक जीवन के मद्देनजर पार्टी ने आउटरीच प्रोग्राम को 20 दिनों तक बढ़ा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, बीजेपी एक दिन में 1.5 करोड़ डोज का लक्ष्य रखे हुए है.

    शुभकामनाओं का दौर शुरू
    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आदरणीय नरेंद्र भाई. अत्यंतिक राष्ट्र प्रेम, कठोर परिश्रम करने की तैयारी, निर्णय करने की क्षमता और मां भारती को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए आपने जो आत्मबल दिखाया वो अभूतपूर्व है.’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें और आप के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा हो यही कामना है.’

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई. प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो. आजीवन माँ भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे.’ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीएम को बधाई दी है.

    उन्होंने लिखा, ‘भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ. अपने निर्णय लेने की क्षमता, कल्पनाशीलता और दूरदृष्टि के लिए विख्यात मोदीजी ने भारत को एक ‘आत्मनिर्भर भारत’ का स्वरूप देने का जो संकल्प लिया है, वह उनके विज़न और प्रबल इच्छाशक्ति का प्रतीक है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘अपने अब तक के कार्यकाल में प्रधानमंत्रीजी ने विकास और सुशासन के कई नए अध्याय लिखे हैं. भारत को सशक्त, समृद्ध और स्वाभिमानी देश के रूप में विकसित करने का उनका स्वप्न पूरा हो, उनके जन्मदिन पर यही शुभकामना है. ईश्वर उन्हें उत्तम स्वास्थ्य एवं लम्बी आयु प्रदान करें.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज