• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोनाकाल में बढ़ी PM मोदी की लोकप्रियता, वैश्विक नेताओं में सबसे ज्यादा है अप्रूवल रेटिंग

कोरोनाकाल में बढ़ी PM मोदी की लोकप्रियता, वैश्विक नेताओं में सबसे ज्यादा है अप्रूवल रेटिंग

कोरोना महामारी के दौरान उठाए गए कदमों की वजह से बढ़ी पीएम मोदी की लोकप्रियता. (फाइल फोटो)

कोरोना महामारी के दौरान उठाए गए कदमों की वजह से बढ़ी पीएम मोदी की लोकप्रियता. (फाइल फोटो)

इस लिस्ट में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के अलावा जिन देशों के नेताओं की लोकप्रियता बढ़ी है उसमें मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) के दौरान लगातार बढ़ी है. एक अमेरिकी संस्था Morning Consult द्वारा किए गए विश्लेषण में सामने आया है कि कोरोना महामारी के दौरान पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 55 रही है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पीएम मोदी की लोकप्रियकता वैश्विक नेताओं में सबसे ज्यादा रही है.

    दुनिया के 13 देशों के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग
    मॉर्निंग कंसल्ट संस्था का पॉलिटिकल इंटेलिजेंस विभाग वर्तमान में दुनिया के 13 देशों के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग तय कर रहा है. ये देश हैं ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इंडिया, इटली, जापान, मेक्सिको, साउथ कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका. संस्था के डेटा के जरिए इन देशों में नेताओं की लोकप्रियता का अंदाजा लगाने में भी मदद मिलती है.

    मेक्सिको के राष्ट्रपति और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री की भी लोकप्रियता बढ़ी
    इस लिस्ट में पीएम मोदी के अलावा जिन देशों के नेताओं की लोकप्रियता बढ़ी है उसमें मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी शामिल हैं. गौरतलब है कि इससे पहले ऐसे कई सर्वे सामने आए हैं जिनमें वैश्विक नेताओं में नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ते हुए बताया गया था.



    इससे पहले बीते मई महीने में भी मॉर्निंग कंसल्‍ट ने पाया था कि वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के 11 मार्च को कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित करने के बाद से दुनिया के 10 नेताओं की लोकप्रियता में 9 फीसदी की वृद्धि हुई है. इनमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सबसे ऊपर थे. भारत के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया, कनाडा और जर्मनी के शीर्ष नेताओं की लोकप्रियता में इजाफा दर्ज किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज