Home /News /nation /

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए राहुल गांधी ने सरकार को दी सलाह, PM मोदी से की ये अपील

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए राहुल गांधी ने सरकार को दी सलाह, PM मोदी से की ये अपील

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने की जरूरत है.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने की जरूरत है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार से देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण पर नियंत्रण के लिये इसके जांच को बढ़ाने में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिये तेज गति से काम करने का अनुरोध किया है.

    नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण पर नियंत्रण के लिये इसके जांच को बढ़ाने में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिये तेज गति से काम करने का अनुरोध किया है.

    राहुल गांधी ने रविवार को इस बारे में विशेषज्ञों की राय का हवाला देते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘इस वायरस से निपटने के लिये इसके संक्रमण की जांच का दायरा बढ़ाना ही कारगर विकल्प है. भारत को अभी एक लाख लोगों में से 40 हजार का परीक्षण कराने के स्तर को बढ़ाना होगा.’’ उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक व्यापक पैमाने पर परीक्षण करना कोरोना वायरस से निपटने का कारगर तरीका है. गांधी ने कहा कि भारत में परीक्षण किट की उपलब्धता के बावजूद कुछ बाधायें परीक्षण के दायरे को व्यापक बनाने में आड़े आ रही हैं.



    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने की जरूरत है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस परीक्षण का दायरा बढ़ाने की सरकार से लगातार मांग कर रही है. इससे पहले भी राहुल समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता केंद्र सरकार से कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाने की मांग करते रहे हैं.

    वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने भी रविवार को कोरोना वायरस की जांच बढ़ाने का सुझाव दिया. सिंह ने कांग्रेस की ओर से जारी एक वीडियो में कहा कि जांच और संक्रमितों का पता लगाना इस समस्या से लड़ने में सबसे जरूरी है. पर्याप्त जांच नहीं होने के कारण समस्या बढ़ रही है. ज्यादा से ज्यादा जांच करके ही इसे खत्म किया जा सकता है.

    गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हजार के पास पहुंच गई है. वहीं अब तक कोरोना वायरस से 800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए. हालांकि देश में करीब 5000 लोग इससे ठीक भी हुए हैं.

    ये भी पढ़ें-
    मनमोहन सिंह ने कहा, कोरोना के खिलाफ जंग में ज्यादा से ज्यादा जांच जरूरी

    कोरोना: तबलीगी जमात के ठीक हुए लोग अब दूसरे मरीजों को डोनेट करेंगे प्लाज्मा

    Tags: Coronavirus, COVID 19 Test, Dr. manmohan singh, Pm narendra modi, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर