लाइव टीवी

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में क्रिकेट भी खेल सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी

जनक दवे | News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 11:26 PM IST
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में क्रिकेट भी खेल सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम को दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बताया जा रहा है. फोटो; news18

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली भारत यात्रा (Donald Trump visit India) की तैयारियां चल रही हैं. अहमदाबाद में रोड शो करने के बाद ट्रंप (Donald Trump) पीएम मोदी (PM Modi) के साथ मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे. सूत्रों की मानें तो यहां पर पीएम मोदी और ट्रंप क्रिकेट भी खेल सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 11:26 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली भारत यात्रा (Donald Trump visit India) की तैयारियां अहमदाबाद में जोर शोर से चल रही हैं. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरकर एक रोड शो करने के बाद ट्रंप (Donald Trump) पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे. यहां उनके सम्मान में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. यह कार्यक्रम कुछ-कुछ हाउडी मोदी (Howdi Modi) की तर्ज पर होगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हैं. सूत्रों की मानें तो यहां पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप क्रिकेट भी खेल सकते हैं.

ऐसी चर्चा है कि दुनिया के सबसे बड़े और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Motera Cricket Stadium) में जब दोनों नेता पहुंचेंगे तो हो सकता है क्रिकेट भी खेला जाए. मुख्य स्टेडियम के पास प्रैक्टिस पिच बनाई गई है. वहां दोनों नेता एक-दो गेंद खेल सकते हैं. हालांकि इसकी पुष्टि कोई आधिकारिक रूप से अभी नहीं कर रहा है.

ट्रंप 24 फरवरी को दोपहर में पहुंचेंगे अहमदाबाद
डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद 24 फरवरी को दोपहर में पहुंचेंगे. यहां वह रोड शो में हिस्सा लेंगे और फिर मोटेरा स्टेडियम जाएंगे. मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप लोगों को संबोधित करेंगे. एयरपोर्ट से स्टेडियम तक सड़क पर स्वागत के लिए लोग मौजूद रहेंगे. पूरे रोड शो के दौरान 28 स्टेज बनाए गए हैं. जहां राज्यों की अलग-अलग झलकियां और रंगारंग कार्यक्रम होंगे.







पीएम मोदी के साथ करेंगे लंच और राष्ट्रपति के साथ डिनर
गुजरात और आगरा के बाद ट्रंप 25 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे. यहां पर वह प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. दिल्ली में ही कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर होंगे. मंगलवार को दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रंप के लिए लंच का आयोजन करेंगे. वहीं रात का डिनर ट्रंप राष्ट्रपति भवन में करेंगे.

यह भी पढ़ें :-

युवकों के साथ हुई बर्बरता पर तत्काल कार्रवाई करे गहलोत सरकार : राहुल गांधी

अमित शाह की अरुणाचल यात्रा पर चीन ने जताई आपत्ति, भारत ने दिया करारा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 5:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading