'मन की बात' में PM मोदी बोले 1 महीने में कोरोना के खिलाफ जंग जीतनी होगीः प्रकाश जावड़ेकर

'मन की बात' में PM मोदी बोले 1 महीने में कोरोना के खिलाफ जंग जीतनी होगीः प्रकाश जावड़ेकर
जावड़ेकर ने कहा कि इसलिए प्रधानमंत्री ने रमजान का उल्लेख करते हुए कहा की ईद आने तक इस बीमारी को हराने में कामयाबी मिल सकेगी.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों के आत्म अनुशासन का जिक्र करते हुये यह विश्वास व्यक्त किया है कि एक महीने के अंदर कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराना है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) में देशवासियों को आत्म अनुशासन की बदौलत अगले महीने ईद का पर्व आने तक कोरोना को परास्त करने का भरोसा दिया है.

जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘मन की बात’ में पूरे देश के साथ संवाद करके विश्वास दिलाया कि हम सब मिलकर अनुशासन का पालन करेंगे, दो गज दूरी बनाये रखेंगे, मास्क पहनेंगे और घर में ज्यादा से ज्यादा रहेंगे तो इसका परिणाम यह होगा कि कोरोना को हराएंगे.’’

एक महीने के अंदर कोरोना को हराना है
जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों के आत्म अनुशासन का जिक्र करते हुये यह विश्वास व्यक्त किया है कि एक महीने के अंदर कोरोना को हराना है. उन्होंने कहा कि इसलिए प्रधानमंत्री ने रमजान का उल्लेख करते हुए कहा की ईद आने तक इस बीमारी को हराने में कामयाबी मिल सकेगी.
जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में रविवार को बसवेश्वर जयंती,अक्षय तृतीया और जैन पर्व के अलावा हाल ही में मनाये गये ईस्टर पर्व का भी उल्लेख करते हुये कहा कि देशवासियों ने अपने घरों में रहकर और जरूरतमंद लोगों की सहायता कर, ये पर्व मनाये.



जावड़ेकर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है आज कोरोना के संकट से प्रभावी रूप से संकल्पबद्ध होने के लिये प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संदेश से आवश्यक मार्गदर्शन किया है. देश उसी रास्ते पर चलेगा.’’

नड्डा ने कहा देश पीएम के बताए रास्ते पर चलेगा
वहीं भाजपा ने रविवार को कहा कि भारत के ‘कोविड-19 योद्धाओं’ (Covid-19 Warriors) ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ अनुकरणीय समर्पण का परिचय दिया है और पार्टी ने यह भरोसा भी जताया कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनके ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में दिखाये गये रास्ते पर चलेगा.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘इस महामारी में, हमारे कोविड योद्धाओं ने अपने देश के लिये अनुकरणीय समर्पण प्रदर्शित किया है. हमारे माननीय प्रधानमंत्री ने हर किसी से उनका समर्थन करने एवं उत्साहवर्द्धन करने का अनुरोध किया है. भारत सरकार ने कोविड योद्धाओं पर वेबसाइट शुरू की है. यह लोगों को कोविड-19 से निपटने के लिये अपनी क्षमताएं विकसित करने का अवसर मुहैया कराएगी.’’

उल्लेखनीय है कि मोदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने की जंग ‘जन-प्रेरित’ है और जन-जन इस लड़ाई में सिपाही बन कर इसका नेतृत्व कर रहा है.’’

ये भी पढ़ें-
उत्तराखंड में दो और पॉजिटिव केस, राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हुई

विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी का एक्शन प्लान, खाड़ी देशों से होगी शुरुआत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading