• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM मोदी का 30 जुलाई का उत्तर प्रदेश दौरा रद्द, राज्य के 9 मेडिकल कॉलेजों का होना था लोकार्पण

PM मोदी का 30 जुलाई का उत्तर प्रदेश दौरा रद्द, राज्य के 9 मेडिकल कॉलेजों का होना था लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिद्धार्थनगर में 30 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होना था. (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिद्धार्थनगर में 30 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होना था. (File Photo)

PM Modi UP Visit: पीएम मोदी को 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होना था, जो कि अब स्थगित कर दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 30 जुलाई का उत्तर प्रदेश दौरा रद्द हो गया है. 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में उन्हें शामिल होना था, जो कि अब स्थगित कर दिया गया है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी अगले माह प्रदेश के दौरे पर आ सकते हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को उत्तर प्रदेश के नौ नये मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करने वाले थे.


बीते 21 जुलाई को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर बुलाई गई एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की समीक्षा के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आगामी 30 जुलाई को प्रदेश के नौ जिलों देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर, गाजीपुर, मीरजापुर और जौनपुर में नवस्थापित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है.


ममता बनर्जी हाथ जोड़कर फंड की भीख मांगने के लिए पीएम मोदी से मिलना चाहती हैं : दिलीप घोष


उन्होंने निर्देश दिया था कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं. इस बैठक में योगी ने राज्य में कोविड संक्रमण से बचाव एवं उपचार की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से जारी रखने के निर्देश दिए थे.




उन्होंने कहा था कि 'ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट' यानी मरीज का पता लगाने, परीक्षण करने एवं उपचार करने की नीति कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अत्यंत कारगर सिद्ध हुई है. उन्होंने इस नीति को पूरी सक्रियता से लागू रखने के निर्देश देते हुए कहा था कि कोरोना टीकाकरण कार्य में और तेजी लाई जाए.


(इनपुट भाषा से भी)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज