पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र का इस्‍तीफा मंजूर किया

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 6:21 PM IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र का इस्‍तीफा मंजूर किया
प्रधानमंत्री के प्रधन सचिव नृपेंद्र मिश्र ने कार्यमुक्‍त किए जाने की इचछा जताई है.

प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र ने कार्यमुक्‍त किए जाने की इच्‍छा जाहिर करते हुए इस्‍तीफे की पेशकश की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, वह सितंबर के दूसरे हफ्ते से हो जाएंगे कार्यमुक्‍त.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 6:21 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र (Principle Secretary Nripendra Mishra) ने कार्यमुक्‍त किए जाने की इच्‍छा जताते हुए पद से इस्‍तीफे की पेशकश की. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्‍हें दो हफ्ते तक पद पर बने रहने को कहा. साथ ही सेवानिवृत्‍त आईएएस अधिकारी (Retired IAS Officer) पीके सिन्‍हा को प्रधानमंत्री कार्यालय में (PMO) में विशेष अधिकारी के तौर पर नियुक्‍त भी कर दिया है.


PM मोदी ने की यूपी कैडर के रिटायर्ड IAS अफसर की तारीफ

1967 बैच के रिटायर्ड आईएएस अफसर नृपेंद्र मिश्र ने अनुरोध किया था कि अब उन्हें पदमुक्त कर दिया जाए. इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके अनुरोध को मंजूर करने की बात कही है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि नृपेंद्र मिश्र के सेवामुक्त होने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है. वह अपनी इच्छा के मुताबिक सितंबर के दूसरे हफ्ते से कार्यमुक्त हो जाएंगे. नृपेंद्र मिश्र की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने न सिर्फ व्यक्तिगत रूप से मेरी मदद की, बल्कि 5 साल देश को आगे ले जाने में और जनता का विश्वास जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. एक साथी के रूप में 5 साल तक हमेशा उन्होंने साथ दिया.

'लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने पर किया था सेवामुक्‍त करने का आग्रह' 

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने 2014 में जब प्रधानमंत्री के रूप में दायित्व संभाला, तब मेरे लिए दिल्ली भी नई थी और नृपेंद्र मिश्र भी नए थे, लेकिन दिल्ली की शासन-व्यवस्था से वह भली-भांति परिचित थे. उस परिस्थिति में उन्होंने प्रिंसिपल सेक्रेटरी के रूप में अपनी बहुमूल्य सेवाएं दीं. 2019 के चुनाव नतीजे आने के बाद नृपेंद्र मिश्र ने खुद को प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पद से सेवामुक्त किए जाने का अनुरोध किया था. तब मैंने उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का आग्रह किया था.

ये भी पढ़ें: 

चिदंबरम जैसे हालात में फंसते नजर आ रहे हैं कांग्रेस के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार

PM मोदी ने कहा, अलग विचारों के बावजूद समाज में एकदूसरे को सुनने लायक सभ्‍यता रहनी चाहिए

कांग्रेस के पूर्व मंत्री शिवकुमार ने कहा- मैंने किसी का रेप नहीं किया और न ही कोई रकम ली है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...