Home /News /nation /

कोरोना काल में आज छठी बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, कर सकते हैं ये बात

कोरोना काल में आज छठी बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, कर सकते हैं ये बात

आखिरी बार पीएम ने 12 मई को राष्‍ट्र को संबोधित किया था.

आखिरी बार पीएम ने 12 मई को राष्‍ट्र को संबोधित किया था.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के 5.66 लाख मामलों, भारत-चीन के बीच जारी तनाव, अनलॉक-2 और 59 चीनी ऐप्‍स पर प्रतिबंध के फैसले के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का ये संबोधन हो रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री अपने संबोधन में कई पहलुओं पर बात कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कोरोना काल (Coronavirus) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज छठी बार राष्ट्र को संबोधित करने जा रहे हैं. पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन शाम 4 बजे से होगा. आखिरी बार पीएम ने 12 मई को राष्‍ट्र को संबोधित किया था. तब उन्‍होंने लॉकडाउन से उबर रही अर्थव्‍यवस्‍था के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के वित्‍तीय पैकेज की घोषणा की थी. अब कोरोना वायरस के 5.66 लाख मामलों, भारत-चीन के बीच जारी तनाव, अनलॉक-2 और 59 चीनी ऐप्‍स पर प्रतिबंध के फैसले के बीच उनका ये संबोधन हो रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री अपने संबोधन में कई पहलुओं पर बात कर सकते हैं.

    आज शाम के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी से कुछ बड़े ऐलानों की उम्‍मीद है. आइए जानते हैं क्या हैं वो बातें:-

    >>पीएम मोदी राष्‍ट्र के नाम अपने संबोधन में चीन के साथ जारी तनाव पर बात कर सकते हैं. रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम साफ कर चुके हैं कि भारत किसी भी घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब देगा. इसके लिए सेना को खुली छूट दी गई है. ऐसे में उम्मीद है कि पीएम सीमा पर मौजूदा हालात पर बात करें.

    >>केंद्र सरकार ने सोमवार को ही 59 चीनी ऐप्‍स को बैन किया है. इस पर चीन की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. ऐसे में संभव है कि प्रधानमंत्री इस मामले पर भी कुछ कहें. 'मन की बात' में भी प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत मां पर नजर डालने वालों को जवाब दे दिया गया है.

    ये भी पढ़ें:- चीनी ऐप्स पर बैन से जॉब जाने का खतरा! टिकटॉक की काट के लिए चिंगारी जैसे 'मेड इन इंडिया' ऐप को बढ़ाएगी सरकार

    >>इसके साथ ही प्रधानमंत्री एक बार फिर जनता से 'आत्‍मनिर्भर' होने की अपील कर सकते हैं. वह ऐसा पहले भी कह चुके हैं कि हमें दूसरे देशों पर निर्भरता कम करनी चाहिए.

    >>देश में अब तक कोरोना के साढ़े पांच लाख से ज्यादा कंफर्म केस आ चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी जब-जब लोगों से मुखातिब हुए हैं, उन्‍होंने सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क का महत्‍व समझाया है. ऐसे में माना जा रहा है कि आज भी पीएम एक बार फिर से दो गज की दूरी का पालन करने की अपील करेंगे.

    >>अनलॉक 2.0 को लेकर सोमवार को गाइडलाइंस आ चुकी हैं, लेकिन अभी भी कई चीजों को लेकर अस्पष्टता है. ऐसे में चर्चा है कि पीएम मोदी अपने संबोधन में अनलॉक 2.0 के दौरान इंटरनेशनल फ्लाइट्स और मेट्रो को लेकर बात कर सकते हैं. सभी सेवाओं को कब तक खोलने की योजना है, पीएम इस बारे में भी जानकारी दे सकते हैं.

    >>जुलाई वह महीना होता है जब बोर्ड रिजल्ट आते हैं. फिलहाल एजुकेशन इंस्‍टीट्यूट्स बंद हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी बच्‍चों को घर से ही पढ़ाई के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें:- भारतीयों के लिए अच्छी खबर! दूसरे देशों के मुकाबले भारत में हो रही हैं ज्यादा भर्तियां, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

    >>इसके अलावा पीएम मोदी 'आरोग्‍य सेतु ऐप' पर भी कुछ जानकारियां शेयर कर सकते हैं. यह ऐप यूजर्स को कोविड-19 के रिस्‍क की जानकारी देती है. प्रधानमंत्री एक बार फिर लोगों से इस ऐप को डाउनलोड कर इस्‍तेमाल करने की अपील कर सकते हैं.

    Tags: Corona Virus, Lockdown 5.0, Pm narendra modi, Unlock-2

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर