विधानसभा चुनाव 2021: PM मोदी बोले- असम में NDA पर विश्वास, राज्य में बनेगी डबल इंजन की सरकार

PM मोदी ने असम में रैली को संबोधित किया

PM मोदी ने असम में रैली को संबोधित किया

Assam Assembly Election 2021: पीएम मोदी ने असम के तिनसुकिया में कहा कि कांग्रेस असम की संस्कृति को भूल चुकी है. कांग्रेस असम का मजाक बनाती है. पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें..

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को असम (Assam) के तिनसुकिया के चबुआ में जनसभा को संबोधित किया. यहां पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे कांग्रेस पार्टी को देखकर दुख होता है, जिन्होंने 50-55 साल देश पर राज किया, वह उन लोगों का समर्थन करते हैं जिन्होंने देश की चाय की छवि करने की कोशश की. क्या आप ऐसी पार्टी को बख्शेंगे? क्या उन्हें सजा नहीं दी जानी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति में कांग्रेस ने अपना स्तर गिराया है. असम में जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस असम की संस्कृति को भूल चुकी है. कांग्रेस असम का मजाक बनाती है.

पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें..
पीएम मोदी ने कहा असम के नौजवानों को नए अवसर देने के लिए, असम में उद्योगों के लिए बेहतर माहौल बनाने के लिए, असम की महिलाओं को और सशक्त करने के लिए, असम के किसानों की आय बढ़ाने के लिए, भाजपा सरकार निरंतर काम कर रही है.
पीएम मोदी ने कहा मैं असम में या पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में जाता हूं, बहुत गौरव से वहां की संस्कृति से जुड़कर मुझे आनंद आता है. अब जैसे मुझे ये गमछा पहनाया गया, मेरे लिए बड़े गर्व और सम्मान का विषय होता है. लेकिन कांग्रेस इसका भी मजाक उड़ाती है.
प्रधानमंत्री ने कहा एक चायवाला, आपके दर्द को नहीं समझेगा तो कौन समझेगा. मैं विश्वास दिलाता हूं कि टी गार्डन्स में काम करने वाले श्रमिक साथियों का जीवन स्तर सुधारने के लिए NDA सरकार का अभियान और तेज किया जाएगा.
पीएम मोदी ने कहा यहां 5 साल पहले ब्रह्मपुत्र पर पुलों की स्थिति क्या थी, ये आप भलीभांति जानते हैं. नए ब्रिज तो छोड़िए जो सालों पहले अटल जी की सरकार ने शुरु किए थे, उन्हें भी कांग्रेस सरकारों ने लटका दिया था. हमने इन प्रोजेक्ट्स को तेज़ी से पूरा किया.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कांग्रेस और उसके साथी इसी समय का लाभ उठाना चाहते हैं. बीते पांच वर्षों में असम ने जो हासिल किया है अब वो उसे लूटना चाहते हैं. इसलिए आपको सतर्क रहना है. आपको याद रखना है कि कांग्रेस अपने फायदे के लिए किसी को भी दांव पर लगा सकती है.
पीएम मोदी ने कहा कभी देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस, आज सिमटती जा रही है. कारण बिल्कुल साफ है. कांग्रेस में प्रतिभा के प्रति सम्मान नहीं है, सत्ता का लालच सर्वोपरि है. सत्ता के लिए ये किसी का भी साथ ले सकते हैं, किसी का भी साथ दे सकते हैं.
प्रधानमंत्री ने कहा असम में शांति बनाए रखने के लिए, स्थिरता बनाए रखने के लिए बीजेपी सरकार की, एनडीए सरकार की निरंतर जरूरत है. ये समय असम के भविष्य के लिए बहुत अहम है. ये समय आत्मविश्वास का है, आत्मनिर्भरता का है.
पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ हमारी सरकार, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के पवित्र मंत्र पर काम कर रही है, वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस आज झूठी घोषणाओं का भोंपू बनकर रह गई है. उसकी ये सच्चाई देश भर के लोग देख भी रहे हैं, समझ भी रहे हैं.
पीएम मोदी ने असम के तिनसुकिया में कहा कि मुझे कांग्रेस पार्टी को देखकर दुख होता है, जिन्होंने 50-55 साल देश पर राज किया, वह उन लोगों का समर्थन करते हैं जिन्होंने देश की चाय की छवि करने की कोशश की. क्या आप ऐसी पार्टी को बख्शेंगे? क्या उन्हें सजा नहीं दी जानी चाहिए.
पीएम मोदी ने असम के तिनसुकिया में कहा कि टूलकिट में चाय और योग को बदनाम करने की कोशिश की गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज