Home /News /nation /

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी भी तैयार, इस महीने करेंगे 4 ताबड़तोड़ दौरे

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी भी तैयार, इस महीने करेंगे 4 ताबड़तोड़ दौरे

तस्वीर NDMC कन्वेंशन सेंटर की है, जहां 7 नवंबर 2021, रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. (फोटो: PTI)

तस्वीर NDMC कन्वेंशन सेंटर की है, जहां 7 नवंबर 2021, रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. (फोटो: PTI)

UP Assembly Election: योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव के अनुसार, पीएम मोदी इस महीने सुल्तानपुर, झांसी, लखनऊ और ग्रेटर नोए़डा पहुंचेंगे. पीएम मोदी 16 नवंबर को सुबह करीब 11 बजे सुल्तानपुर जिला पहुंचेंगे. यहां वे सड़क पर तैयार 3 किमी लंबी हवाई पट्टी पर राज्य के सबसे लंबे पूर्वांचल एक्स्प्रेस वे का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी यहां एक बड़ी जनसभा में भी भाग लेंगे. राज्य सरकार ने सोमवार को कहा कि पीएम 25 नवंबर को ग्रेटर नोएडा में एक और बड़े प्रोजेक्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां तेज कर दी हैं. न्यूज18 को जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस महीने 4 बार चुनावी राज्य का दौरा कर सकते हैं. इस दौरान वे कई बड़े प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ करेंगे और जनसभाओं और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. रविवार को ही भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. कहा जा रहा है कि इस दौरान पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन किया था.

खबर है कि योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव के अनुसार, पीएम मोदी इस महीने सुल्तानपुर, झांसी, लखनऊ और ग्रेटर नोए़डा पहुंचेंगे. पीएम मोदी 16 नवंबर को सुबह करीब 11 बजे सुल्तानपुर जिला पहुंचेंगे. यहां वे सड़क पर तैयार 3 किमी लंबी हवाई पट्टी पर राज्य के सबसे लंबे पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी यहां एक बड़ी जनसभा में भी भाग लेंगे. राज्य सरकार ने सोमवार को कहा कि पीएम 25 नवंबर को ग्रेटर नोएडा में एक और बड़े प्रोजेक्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे.

यह भी पढ़ें: सिद्धू का फिर प्रहार, कहा- चन्नी सरकार में भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी

इसके अलावा 19 नवंबर को पीएम मोदी झांसी भी पहुंच सकते हैं. यह दौरा रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का हिस्सा भी होगा. इस दौरान पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करने झांसी का किला भी जा सकते हैं. यह आयोजन किले के पास हो सकता है. पीएम मोदी और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए कई विकास परियोजनाएं और योजनाओं की भी शुरुआत हो सकती है.

20 या 21 नवंबर को पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजधानी लखनऊ में साथ नजर आ सकते हैं. इस दौरान वे इंटेलीजेंस ब्यूरो की तरफ से आयोजित होने वाली सालाना DGPs/IGPs कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकते हैं. इस कार्यक्रम में देशभर के पुलिस प्रमुख पहुंचेंगे. सुत्रों का कहना है कि फिलहाल इस बैठक को लेकर अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है. अगले महीने पीएम मोदी फिर यूपी पहुंचेंगे और अपने क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. 15 दिसंबर तक इस कॉरिडोर का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

Tags: Amit shah, Assembly Elections 2022, BJP, Pm narendra modi, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर