अपना शहर चुनें

States

55 साल बाद चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक शुरू, PM मोदी ने कोरोना पर कही ये बात

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ द्विपक्षीय वार्ता करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ द्विपक्षीय वार्ता करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि आज जब बांग्लादेश (Bangladesh) आजादी के 49 वर्ष मना रहा है, ऐसे समय में मैं दोनों देशों के शहीदों को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बीच आज डिजिटल शिखर सम्मेलन (India-Bangladesh virtual summit) के जरिए द्विपक्षीय वार्ता हो रही है. कोरोनो के चलते दोनों देशों के बीच वर्चुअल प्लेटफॉर्म के जरिए वार्ता की जा रही है. शिखर सम्मेलन की शुरुआत में प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों देश लंबे समय से वर्चुअल तरीके से एक-दूसरे से जुड़े रहे हैं. विजय दिवस के बाद हमारी मुलाकात काफी अहम है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज जब बांग्लादेश आजादी के 49 वर्ष मना रहा है, ऐसे समय में मैं दोनों देशों के शहीदों को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं. पीएम मोदी ने कहा 16 दिसंबर से हम स्वर्णिम विजय वर्ष मना रहे हैं. इस दौरान भारत में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.पीएम मोदी ने कहा,​ विजय दिवस के मौके पर उन्होंने वॉर मेमोरियल में 4 स्वर्णिम मशाल किया प्रज्जवलित की है. ये मशाल हर शहीद के गांव जाएंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बांग्लादेश के साथ संबंधों में मजबूती और गहराई लाना हमारी प्राथमिकता है. इस खास मौके पर दोनों देशों के बीच चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक की शुरुआत की गई. इसके अलावा दोनों देशों ने कई MoU भी साइन किए.

पीएम मोदी ने इस खास मौके पर कहा, कोरोना के इस काल में भारत और बांग्लादेश ने अच्छा सहयोग किया है.वैक्सीन के काम में भी दोनों के बीच सहयोग बना रहेगा. पीएम मोदी ने कहा बांग्लादेश के साथ संबंधों में मजबूती और गहराई लाना मेरे लिए पहले दिन से ही पहली प्राथमिकता रही है.
इसे भी पढ़ें :- 55 साल बाद भारत-बांग्लादेश के बीच चलेगी रेलगाड़ी



पीएम मोदी ने कहा वै​श्विक महामारी के कारण ये वर्ष बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहा है. इसके बावजूद ये संतोष का समय है कि भारत और बांग्लादेश के बीच अच्छा सहयोग रहा है. पीएम मोदी बोले कि दोनों देश कनेक्टविटी पर जोर दे रहे हैं, जो हमारी दोस्ती को दिखाता है. भारत हमेशा बंग बंधु का सम्मान करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज