लाइव टीवी

'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' देखने गए देवगौड़ा ने की PM मोदी की तारीफ, पीएम ने दिया ये जवाब

भाषा
Updated: October 14, 2019, 11:46 PM IST
'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' देखने गए देवगौड़ा ने की PM मोदी की तारीफ, पीएम ने दिया ये जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम देवेगौड़ा की फाइल फोटो.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (Hd Deve gowda) गुजरात (Gujarat) के स्टैचू ऑफ यूनिटी (Statue of unity) गए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनकी प्रशंसा की थी. पीएम मोदी ने इस संबंध में ट्वीट भी किया था.

  • Share this:
बेंगलुरु. जनता दल सेक्युलर (JDS) सुप्रीमो और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने गुजरात (Gujarat) में सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' बनाने पर प्रशंसा की थी. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एच डी देवगौड़ा के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने जाने पर खुशी जताई है.

पूर्व में भाजपा और मोदी की खुलकर आलोचना करने वाले देवगौड़ा ने हाल ही में महाबलीपुरम (Mahbalipuram) में समुद्र तट पर नंगे पांव प्लास्टिक का कचरा बीनने के लिए मोदी की तारीफ की थी और इसे 'प्रेरणादायक' बताया था.

पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा हाल में संपन्न विधानसभा सत्र के दौरान पीएम मोदी और उनकी पार्टी की बार-बार तारीफ करने से ये कयास लगने लगे कि JDS  केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर नरम रुख अपनाने जा रही है.

देवगौड़ा ने याद किया

प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट पर एक पोस्ट में कहा गया है, 'पूर्व प्रधानमंत्री श्री एच डी देवगौड़ा ने गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की.'

देवगौड़ा ने याद किया कि अहमदाबाद हवाईअड्डे का नाम बदलकर सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा किया गया और पूर्व गृह मंत्री के लिए गुजरात के नादियाड़ में उनके गृहनगर में एक स्मारक बनाया गया.



इसमें कहा गया है कि भारत के लौह पुरुष के लिए संसार की सबसे ऊंची मूर्ति का निर्माण किया गया है. आगंतुक पुस्तिका में देवगौड़ा ने लिखा, 'यह दुनिया के महान स्थलों में से एक है जिसे गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री के तौर पर राष्ट्र की एकता के लिए श्री सरदार पटेल द्वारा किए योगदान के लिए याद रखा जाएगा.'

उन्होंने कहा कि इसे अधिक आकर्षक और स्वदेशी रूप प्रदान किया गया है और इसलिए दुनियाभर के लोग इन स्थानों पर आ रहे हैं तथा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ-साथ सरदार सरोवर बांध की खूबसूरती का आनंद उठा रहे हैं.

इसमें कहा गया है, 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करने पर खुशी जताते हैं.' देवगौड़ा पांच अक्टूबर को गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने गए थे और उन्होंने तस्वीरों के साथ अपनी यात्रा के बारे में ट्वीट किया था.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया
इसपर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने ट्वीट किया, 'हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री एच डी देवगौड़ा जी को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करते हुए देखकर खुश हूं.' चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए तमिलनाडु के अपने दौरे के समय मोदी द्वारा मामल्लापुरम समुद्र तट पर ‘प्लॉगिंग’ किए जाने पर देवगौड़ा ने कहा कि यह प्लास्टिक मुक्त भारत की दिशा में एक 'प्रेरक' शुरुआत है.

‘प्लॉगिंग’ का मतलब जॉगिंग करते या दौड़ते वक्त प्लास्टिक की उपयोग की हुई बोतल जैसा कूड़ा-कचरा उठाना होता है. JDS सुप्रीमो ने कहा, 'मैंने मामल्लापुरम में समुद्र तट पर नरेंद्र मोदी की नंगे पांव प्लॉगिंग की वीडियो देखी. यह प्लास्टिक मुक्त भारत की दिशा में एक प्रेरक शुरुआत है.'

यह भी पढ़ें:  500 करोड़ से ज्यादा संपत्ति के साथ, समाजवादी पार्टी क्षेत्रीय दलों में नंबर वन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...