Home /News /nation /

पीएम मोदी ने Precaution Dose देने का किया ऐलान, गृह मंत्री अमित शाह ने किया अभिनन्दन

पीएम मोदी ने Precaution Dose देने का किया ऐलान, गृह मंत्री अमित शाह ने किया अभिनन्दन

डॉक्टर की सलाह पर 60 वर्ष से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को Precaution Dose उपलब्ध होगी.

डॉक्टर की सलाह पर 60 वर्ष से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को Precaution Dose उपलब्ध होगी.

PM Narendra Modi Speech on Omicron, Precaution Dose in India, Booster Dose in India: प्रधामंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स ने बहुत ही बहादुरी के साथ काम किया है. पीएम मोदी ने कोरोना वॉरियर्स की हेल्थ का ख्याल रखते हुए उन्हें Precaution Dose देने का ऐलान किया है. पीएम के इस फैसले पर अब गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनका अभिनन्दन किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में Precaution Dose/Booster Dose की शुरुआत करने की बड़ी घोषणा की है. प्रधामंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स ने बहुत ही बहादुरी के साथ काम किया है. पीएम मोदी ने कोरोना वॉरियर्स की हेल्थ का ख्याल रखते हुए उन्हें Precaution Dose देने का ऐलान किया है. पीएम के इस फैसले पर अब गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनका अभिनन्दन किया है.

    गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम के राष्ट्र के नाम संबोधन (PM Narendra Modi Address to Nation) के बाद ट्वीट करके कहा- सभी फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं ने बहुत बहादुरी से देश की अद्भुत सेवा की है. उनके स्वास्थ्य की चिंता करते हुए उन्हें Precaution Dose देने के निर्णय के लिए मोदी जी का अभिनन्दन करता हूँ।

    गृह मंत्री अपने ट्वीट में यह भी बताया कि हेल्थ वर्कर्स के साथ-साथ  60 वर्ष से अधिक आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को भी Precaution Dose उपलब्ध कराई जाएगी.

    पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका अनुभव है कि जो कॉरोना वॉरियर्स हैं, हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं, इस लड़ाई में देश को सुरक्षित रखने में उनका बहुत बड़ा योगदान है. वो आज भी कोरोना के मरीजों की सेवा में अपना बहुत समय बिताते हैं इसलिए Precaution की दृष्टि से सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की Precaution Dose भी प्रारंभ की जाएगी. इसकी शुरुआत 2022 में, 10 जनवरी, सोमवार के दिन से की जाएगी.

    प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान के शुरुआत से ही भारत एक रणनीति के तहत काम कर रहा था. हम सभी जानते हैं कि कोरोना अभी गया नहीं है. देश को सुरक्षित रखने के लिए जब से हमने वैक्सीनेशन शुरू किया तो हर मोड़ पर फैसले वैज्ञानिकों के परामर्श के आधार पर ही लिए गए.

    उन्होंन बताया कि वैज्ञानिकों से सलाह लेने के बाद ही यह सब तय किया गया कि किसे पहले वैक्सीने देना है, बुजर्गों को वैक्सीने कब देना, जो लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं उन्हें कब वैक्सीन दी जानी चाहिए. पीएम ने कहा कि वैज्ञानिकों का परामर्श कोरोना की लड़ाई में काफी लाभदायक रहा है.

    Tags: Amit shah, Booster Dose, Corona vaccination, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर