Assembly Banner 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा के बाद दिल्ली लौटे

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया,  ''मैं अपनी यात्रा के दौरान मिले स्नेह के लिये बांग्लादेश की जनता का आभारी हूं.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ''मैं अपनी यात्रा के दौरान मिले स्नेह के लिये बांग्लादेश की जनता का आभारी हूं." ANI

PM Modi Bangladesh visit: प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की, जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई, जो करीब एक घंटा चली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 12:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा समाप्त कर दिल्ली लौट आए हैं. प्रधानमंत्री ने शनिवार की रात 9 बजे के करीब ढाका से दिल्ली के लिए उड़ान भरी और देर रात दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे. कोविड-19 महामारी फैलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली विदेश यात्रा थी. मोदी ने अपनी यात्रा के अंत में कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनकी इस यात्रा से दोनों पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती मिलेगी.

उन्होंने ट्वीट किया, ''मैं अपनी यात्रा के दौरान मिले स्नेह के लिये बांग्लादेश की जनता का आभारी हूं. मैं गर्मजोशी के साथ की गई मेहमानवाजी के लिये प्रधानमंत्री शेख हसीना और बांग्लादेश सरकार को धन्यवाद देता हूं.'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''भारत और बांग्लादेश ने आपदा प्रबंधन, खेल एवं युवा मामलों, व्यापार, तकनीक आदि प्रमुख क्षेत्रों से संबंधित सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किये. इनसे हमारी विकास भागीदारी को मजबूती मिलेगी और हमारे देशों की जनता विशेषकर युवाओं को इनका लाभ मिलेगा.''

मोदी ने अपनी यात्रा के दौरान बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के साथ ''सकारात्मक मुलाकात'' की. इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा के साथ-साथ भविष्य में आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के रास्तों पर चर्चा की. उन्होंने हसीना से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की, जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई, जो करीब एक घंटा चली.

मोदी ने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ वार्ता सकारात्मक रही. हमने भारत-बांग्लादेश संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा के साथ-साथ भविष्य में आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर चर्चा की.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज