अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

बंगाल को 'टोलामुक्त' और 'रोजगार युक्त' बनाएंगे- हुगली रैली में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पश्चिम बंगाल के हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां मौजूद जनसैलाब बंगाल से लेकर दिल्ली तक बहुत बड़ा संदेश दे रहा है. पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है.

Hindi.news18.com | February 22, 2021, 5:59 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 1 week ago

हाइलाइट्स

4:47 pm (IST)
हुगली एक समय में एशिया की सबसे बड़ी टायर फैक्ट्री रही डनलप का है, लेकिन डनलप फैक्ट्री को बंद हुए सालों हो चुके हैं. ऐसे में यहां के लोगों को मोदी से कुछ घोषणाओं की उम्मीद है. प्रधानमंत्री की रैली के 2 दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जनसभा भी इसी मैदान में होने वाली है.

 

4:42 pm (IST)


हुगली में प्रधानमंत्री की रैली के पीछे कई वजहें हैं. सबसे बड़ी वजह यह है कि हुगली में पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में हुगली से बीजेपी की लॉकेट चटर्जी ने जीत दर्ज की थी. ऐसे में इस जीत को बरकरार रखने की कोशिश में मोदी की जनसभा यहां रखी गई है.

 

4:40 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि हुगली जिला तो भारत में उद्योगों का एक प्रकार से हब था. हुगली के दोनों किनारों पर जूट इंडस्ट्री थी, आयरन और स्टील, मशीनों के बड़े-बड़े कारखाने थे. बड़े पैमाने पर यहां से निर्यात होता था. लेकिन अब आज हुगली की क्या स्थिति है, ये आप भली-भांति जानते हैं.

4:30 pm (IST)

PM मोदी ने कहा- 'बीजेपी उस सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए काम करेगी, जिसमें यहां का इतिहास, यहां की संस्कृति दिनों दिन और मजबूत होगी.'

4:30 pm (IST)

प्रधानमंत्री ने कहा, "बंगाल के लोग, वोटबैंक की राजनीति के लिए अपनी संस्कृति का अपमान करने वाले ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, "आज मैं बंगाल के लोगों को ये विश्वास दिलाता हूं, जब बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी तो हर बंगालवासी अपनी संस्कृति का गौरवगाण कर सकेगा. कोई उसे डरा नहीं पाएगा, दबा नहीं पाएगा."

4:29 pm (IST)
पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी और पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंगाल में मां दूर्गा की पूजा करने से लोगों को रोका जाता है. उनके विसर्जन से रोकती है. उन्होंने कहा कि देशभक्ति के बजाय वोट बैंक, सबका विकास के बजाय तुष्टिकरण को बल दिया गया.

4:26 pm (IST)
पीएम ने कहा कि आज इस वीर धरा से पश्चिम बंगाल अपने तेज विकास के संकल्प को सिद्ध करने के लिए एक बड़ा कदम उठा रहा है. पिछली बार मैं आपको गैस कनेक्टिविटी का, इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार देने आया था. आज रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी को मजबूत करने वाले महत्वपूर्ण काम शुरू होने जा रहे हैं. हमारे देश में भी यही काम दशकों पहले होना चाहिए था.

 

4:24 pm (IST)


पीएम ने कहा- 'केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा करती है. जबकि बंगाल केंद्र सरकार की योजनाओं का पैसा TMC के टोलाबाज़ों की सहमति के बिना गरीब तक पहुंच ही नहीं पाता. ऐसा बंगाल, जहां विकास सभी का होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा. ऐसा बंगाल, जो टोलाबाज़ी से मुक्त होगा, रोजगार और स्वरोज़गार युक्त होगा.'

 

4:23 pm (IST)
मुझे हैरानी है कि इतने वर्षों में जितनी सरकारें यहां रही हैं, उन्होंने इस पूरे क्षेत्र को अपने हाल पर छोड़ दिया. यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर और धरोहर को बेहाल होने दिया गया.

4:20 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा, 'पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का बड़ा लाभ पश्चिम बंगाल को होने वाला है. इसका एक हिस्सा चालू भी हो चुका है, बहुत जल्द पूरा कॉरिडोर खुल जाएगा. जिससे बंगाल में भी उद्योगों के लिए अवसर बनेंगे.'

LOAD MORE
PM Modi Assam West Bengal visit: पश्चिम बंगाल और असम में अप्रैल-मई में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी जोरशोर से तैयारी कर रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज पहले असम में जनसभा को संबोधित किया. अब पश्चिम बंगाल के हुगली में रैली कर रहे हैं. एक महीने के भीतर पीएम मोदी का यह तीसरा बंगाल दौरा है. अपने संबोधन की शुरुआत उन्होंने बंगाली भाषा में की. उन्होंने कहा कि अब पश्चिम बंगाल परिवर्तन का मन बना चुका है. अब हमें रुकना नहीं है बल्कि आगे बढ़ना है. बंगाल तेजी से विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

प्रधानमंत्री मोदी ने हुगली में रैली से पहले नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन किया.  4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा.



पीएम मोदी के असम-बंगाल दौरे से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए जुड़े रहिए News18 के साथ...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज