PM मोदी ने 4 मुख्‍यमंत्रियों और 2 उप राज्‍यपालों से की बात, कोरोना के हालात की समीक्षा की

पीएम मोदी ने जाने कोरोना के हालात. (File pic)

पीएम मोदी ने जाने कोरोना के हालात. (File pic)

Coronavirus in India: सरकारी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोविड-19 की स्थिति को लेकर बात की.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण भारत की स्थिति खराब है. हर राज्‍य में कोरोना के गंभीर हालात हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कोरोना संक्रमण को लेकर हर राज्‍य से समय-समय पर जानकारी ले रहे हैं. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों और 2 उपराज्‍यपालों से फोन पर बात की. इस दौरान उन्‍होंने राज्‍य में कोरोना के हालात की समीक्षा की और इस पर उनसे जानकारी प्राप्‍त की.

सरकारी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोविड-19 की स्थिति को लेकर बात की. इसके साथ ही पुडुचेरी और जम्मू कश्मीर के उप राज्यपालों से भी दोनों केंद्रशासित प्रदेशों की स्थिति जानी.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह एक उच्चस्तरीय बैठक में देश में कोविड-19 की राज्य और जिलावार स्थिति की समीक्षा की और इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि स्वास्थ्य ढांचे को दुरूस्त करने में राज्यों को सहयोग और मार्गदर्शन दिया जाना चाहिए. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने टीकाकरण की गति को बनाए रखने के लिए राज्यों को संवदेनशील होकर काम करने की आवश्यकता पर बल दिया.


बयान में कहा गया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को कोविड-19 की राज्य और जिलावार स्थिति की विस्तृत जानकारी दी गई. उन्हें उन 12 राज्यों के बारे में बताया गया जहां एक लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं. साथ ही अत्यधिक प्रभावित जिलों के बारे में भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज