लाइव टीवी

कोरोना: PM मोदी ने कई मुख्‍यमंत्रियों से की बात, ममता के कदमों को सराहा, गहलोत ने मांगी मदद

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 1:03 AM IST
कोरोना: PM मोदी ने कई मुख्‍यमंत्रियों से की बात, ममता के कदमों को सराहा, गहलोत ने मांगी मदद
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

CoronaVirus: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से बातचीत के दौरान राज्य में मौजूदा हालात का जायजा भी लिया. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की मदद के लिए तृणमूल सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की प्रशंसा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 1:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार की शाम पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और कोविड-19 (COVID-19) को फैलने से रोकने में राज्य सरकार के कदमों की तारीफ की. मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी. साथ ही पीएम मोदी ने शुक्रवार रात कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयना से भी फोन पर बात की.

पीए मोदी ने ममता के कदमों को सराहा
सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से बातचीत के दौरान राज्य में मौजूदा हालात का जायजा भी लिया. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की मदद के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की प्रशंसा की. सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं की बातचीत करीब दस मिनट चली.

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ममता बनर्जी से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली.



कोरोना वायरस से निपटने के लिए गहलोत ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री से सहयोग मांगा
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए सहयोग किये जाने का आग्रह किया. गहलोत ने टेलीफोन पर प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि संकट की इस घड़ी में केन्द्र खुले मन से राज्य सरकार को सहयोग प्रदान करें.

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री के आग्रह पर उन्हें विश्वास दिलाया कि केन्द्र सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार को पूरा सहयोग प्रदान करेगी. गहलोत ने प्रधानमंत्री को इस महामारी से बचाव तथा प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने उन्हें अवगत कराया कि राज्य सरकार इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है. इस काम में सभी जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, सामाजिक संस्थाओं, चिकित्सक समुदाय सहित तमाम वर्गों का सहयोग लिया जा रहा है.

राजस्‍थान सरकार ने 2 हजार करोड़ का अर्थिक पैकेज घोषित किया
लॉकडाउन का सख्ती से पालन किये जाने के साथ-साथ जरूरतमंदों की आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने दो हजार करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज घोषित किया है. मुख्यमंत्री ने केन्द्र से सहयोग को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी दूरभाष पर वार्ता की. उन्होंने शाह को राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया और आवश्यक सहयोग की अपेक्षा की.

ये भी पढ़ें: मालकिन से हुआ बिल्ली को कोरोना का संक्रमण, अपने तरह का पहला मामला

ये भी पढ़ें: इटली में कोरोना वायरस का कहर, एक दिन में 919 लोगों की मौत, 86 हजार से ज्यादा मामले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 7:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर