अपना शहर चुनें

States

23 जनवरी को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी 23 जनवरी को बंगाल जा सकते हैं. (फाइल फोटो)
पीएम मोदी 23 जनवरी को बंगाल जा सकते हैं. (फाइल फोटो)

PM Modi West Bengal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर 23 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अगले महीने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर जा सकते हैं. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा 23 जनवरी को हो सकता है. 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की जयंती है, ऐसे में राज्य इकाई ने प्रधानमंत्री मोदी को न्योता दिया है. हालांकि अभी इस पर कोई आधिकारिक तौर पर फैसला नहीं लिया गया है. नेताजी बोस के जन्मदिन को बड़े पैमाने पर साल भर मनाने के लिए केंद्र सरकार ने एक हाई पावर कमेटी का गठन किया है जिसके अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) हैं.

कुछ दिन पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर सुभाष चंद्र बोस की जयंती को धूमधाम से मनाने और इसे राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की थी. प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा इसलिए भी और अहम है क्योंकि 2021 में ही पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) होने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने इन चुनावों में 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ता भी काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- योगी सरकार की बड़ी योजना- जिस जगह है गरीब की झोपड़ी, वो जमीन होगी उसके नाम, जानें पूरा प्लान



अमित शाह भी कर चुके हैं बंगाल का दौरा
पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने भी पश्चिम बंगाल का दौरा किया था. उनके इस दौरे पर बंगाल कैबिनेट (Bengal Cabinet) से इस्तीफा देकर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) भाजपा में शामिल हो गए थे. अधिकारी के साथ टीएमसी के कई अन्य नेता और कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो गए थे. अमित शाह ने अपने बंगाल दौरे पर बीरभूम में एक रोड शो भी किया था और लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की थी. शाह ने अपने दौरे पर एक लोकगायक के घर भोजन भी किया था. इसके साथ ही वह शांति निकेतन भी गए थे.

शाह से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल का दौरा किया था. नड्डा की इस यात्रा के दौरान उनके काफिले पर हमला भी हुआ था. जिसे पार्टी ने लोकतंत्र पर हमला करार दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज