देश में कोरोना के हालात पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक, ऑक्सीजन प्लांट के लिए राज्यों को मदद का आदेश

उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने जल्द से जल्द PSA ऑक्सीजन प्लांट को चालू करने का निर्देश दिया. ANI

उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने जल्द से जल्द PSA ऑक्सीजन प्लांट को चालू करने का निर्देश दिया. ANI

PSA Oxygen plants: बैठक में ऑक्सीजन सप्लाई पर बनाए गए अधिकार प्राप्त समूह ने प्रधानमंत्री को ऑक्सीजन सप्लाई और उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 11:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता, दवाओं और स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की गई. देश में ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने के लिए काम कर रहे एम्पावर ग्रुप ने पीएम को बताया कि ऑक्सीजन की सप्लाई और उपलब्धता को बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं.

समूह ने पीएम को बताया कि राज्यों को ऑक्सीजन का आवंटन भी बढ़ाया गया है. देश में पिछले साल अगस्त में 5700 मीट्रिक टन LMO का उत्पादन हो रहा था, जो अब बढ़कर 8292 मेट्रिक टन हो गया है. अप्रैल अंत तक ये 9250 मीट्रिक टन होने की उम्मीद है. पीएम ने निर्देश दिया कि वो राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के काम में राज्य सरकारों को पूरी मदद दें. पीएम को इस दौरान ऑक्सीजन एक्स्प्रेस रेलवे सर्विस और इंडियन एयरफोर्स के जरिए ऑक्सीजन टैंकर की ढुलाई के बारे में भी जानकारी दी गई.

Youtube Video


मेडिकल सुविधाओं और कोविड प्रबंधन पर बने Empowered Group ने देश में ICU और बेड बढ़ाने के लिए उठाए कदमों की जानकारी दी. पीएम ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य सरकारों की सभी एजेंसियां कोविड प्रबंधन की सभी दिशा निर्देशों का पालन करें.
बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में एक दिन में कोविड-19 के जितने मामले सामने आए हैं, उनमें से 69.1 प्रतिशत महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों से हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में एक दिन में 3,23,144 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गई है.



कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान उन दस राज्यों में शामिल हैं, जहां कुल कोविड मामलों में से 69.1 प्रतिशत मामले सामने आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज