PM मोदी ने कोरोना संकट पर की उच्‍चस्‍तरीय बैठक, म्‍यूकरमाइकोसिस पर भी की चर्चा

पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग. (File pic)

Coronavirus: बैठक में देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति के साथ ही म्‍यूकरमाइकोसिस को लेकर भी पीएम मोदी को जानकारी दी गई.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Narendra Modi) भी गंभीर हैं. उनकी ओर से इस संकट से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठाने की रणनीति बनाई जा रही है. इस बीच पीएम मोदी ने देश के कोरोना संकट (Covid 19 in India) को लेकर बुधवार को एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक की. इसमें उन्‍होंने म्‍यकरमाइकोसिस (Mucormycosis) या ब्‍लैक फंगस के मामलों को लेकर भी चर्चा की.

    बैठक में देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति के साथ ही म्‍यूकरमाइकोसिस को लेकर भी पीएम मोदी को जानकारी दी गई. उन्‍हें बताया गया कि सरकार ब्‍लैक फंगस की दवाओं की सप्‍लाई को लेकर भी लगातार निगरानी कर रही है. इस दौरानी पीएम मोदी ने कहा कि दवा कंपनियों और सरकार को इस समय‍ मिलकर काम करना चाहिए.

    पीएम मोदी को बैठक में मौजूद मंत्रियों की ओर से बताया गया कि वे लगातार उत्‍पादनकर्ताओं के साथ भी संपर्क में हैं. साथ ही राज्‍यों को सभी जरूरी दवाओं की सप्‍लाई भी सुचारू रूप से दी जा रही है. इसके साथ ही देश में रेमडेसिविर जैसी दवाओं का भी उत्‍पादन बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है.

    बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में सर्वाधिक 4,205 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,54,197 हो गई, जबकि संक्रमण के 3,48,421 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,33,40,938 हो गई.

    स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन मामले कम होकर 37,04,099 हो गए, जो संक्रमण के कुल मामलों का 15.87 प्रतिशत है, जबकि संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर सुधरकर 83.04 प्रतिशत हो गई है.

    आंकड़ों के अनुसार, अब तक 1,93,82,642 लोग संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि मृत्युदर 1.09 प्रतिशत है.