प्रधानमंत्री मोदी ने की फ्रांस आतंकी हमलों की निंदा, कहा- आतंकवाद से लड़ाई में भारत आपके साथ

प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस आतंकी हमलों की निंदा की है. (File Photo)
प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस आतंकी हमलों की निंदा की है. (File Photo)

France Terror Attack: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट की है और कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 8:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने फ्रांस (France) में हाल में हुए आतंकी हमलों (Terrorists Attack) की निंदा की है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट की है और कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि- "मैं फ्रांस के नीस के चर्च में आज हुए और हाल ही में फ्रांस में हुए नृशंस आतंकी हमलों की निंदा करता हूं. फ्रांस के पीड़ित परिवारों और लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है."

बता दें नीस में गुरुवार को एक गिरिजाघर में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई. यह पिछले दो महीनों में फ्रांस में इस तरह का तीसरा हमला है. नोट्रेड्रम चर्च (गिरिजाघर) में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस वारदात स्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर वर्ष 2016 में बास्तील डे परेड के दौरान एक हमलावर ने ट्रक को भीड़ में घुसा दिया था, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें- फ्रांस में चर्च पर हमला: 3 लोगों की हत्या, महिला का सिर काटा, मेयर ने कहा- ये आतंकी हमले जैसा



हमलावर ने अकेले दिया घटना को अंजाम
दो पुलिस अधिकारियों ने नाम का खुलासा नहीं करते हुए कहा कि माना जा रहा है कि गुरुवार की वारदात को हमलावर ने अकेले अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि इसलिए पुलिस अन्य हमलावरों की खोज नहीं कर रही है. नीस के मेयर क्रिस्चियन एस्त्रोसी ने कहा, “वह(हमलावर) घायल होने के बाद भी बार-बार ‘अल्लाह अकबर’ चिल्ला रहा था.”

एस्त्रोसी ने ही बीएफएम टेलीविजन को बताया कि हमले में दो लोगों की मौत हुई है, दो की गिरिजाघर में जबकि बुरी तरह से घायल तीसरे व्यक्ति ने वहां से भागने के दौरान दम तोड़ा.

ये भी पढ़ें- लीक चिट्ठी पर रजनीकांत ने कहा- खत मेरा नहीं पर स्वास्थ्य से जुड़ी बातें सही

पहले ही जारी किया जा चुका है अलर्ट
गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस में आतंकवादी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है. वहीं, फ्रांसीसी संसद के निचले सदन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते नयी पाबंदियों पर बहस को स्थगित करते हुए पीड़ितों के लिए कुछ देर मौन रखा.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो बाद में नीस के लिए रवाना हुए. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज