• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM मोदी ने CM चन्‍नी को दी बधाई, कहा- हम पंजाब सरकार संग मिलकर करेंगे काम

PM मोदी ने CM चन्‍नी को दी बधाई, कहा- हम पंजाब सरकार संग मिलकर करेंगे काम

पीएम मोदी ने दी सीएम चन्‍नी को बधाई. (File pic)

पीएम मोदी ने दी सीएम चन्‍नी को बधाई. (File pic)

सोमवार को पंजाब (Punjab) में कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को पंजाब (Punjab) का मुख्यमंत्री बनने पर चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को बधाई दी और कहा कि वह राज्य सरकार के साथ मिलकर पंजाब की बेहतरी के लिए काम जारी रखेंगे. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में चन्नी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

    प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई. पंजाब सरकार के साथ मिलकर हम राज्य और राज्य की जनता की बेहतरी के लिए काम जारी रखेंगे.’

    बता दें कि सोमवार को पंजाब में कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं. उनके साथ सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओम प्रकाश सोनी ने मंत्री पद की शपथ ली जो राज्य के उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. रंधावा जट सिख और सोनी हिंदू समुदाय से आते हैं.

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शपथ ग्रहण होने के कुछ मिनटों के बाद राजभवन पहुंचे और तीनों नेताओं को बधाई दी. रंधावा गुरुदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में कारागार मंत्री थे. सोनी अमृतसर (मध्य) विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और पिछली सरकार में स्कूली शिक्षा मंत्री थे.

    अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद चन्नी को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि चन्नी मुख्यमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की पसंद हैं. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री चन्नी आज दिन में पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिश कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज