भारत में रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन पर PM मोदी ने जताई खुशी, टीके को बताया कोरोना के खिलाफ सबसे मजबूत हथियार

प्रधानमंत्री मोदी ने रिकॉर्ड टीकाकरण के प्रयासों की तारीफ की है (फाइल फोटो)

India Coronavirus vaccination: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा के मुताबिक सोमवार शाम 7 बजे तक करीब 80.96 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में सोमवार से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के पहले दिन ही रिकॉर्ड संख्या में वैक्सीनेशन को लेकर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'देश में आज की रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण संख्या प्रसन्न करने वाली है. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन ही हमारा सबसे मजबूत हथियार है. टीका लगाने वाले सभी लोगों के साथ ही अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को बधाई जिनके कठिन परिश्रम की वजह से अधिक-से-अधिक लोगों को वैक्सीन लगना सुनिश्चित हो सका. बहुत खूब भारत!'


    कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत सोमवार (21 जून) को हुई और पहले दिन ही 80 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. समाचार एजेंसी एएनआई ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि नई टीकाकरण नीति के पहले दिन (सोमवार) सात बजे तक 80 लाख से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी है. शाम सात बजे तक वैक्सीन लगाने वालों की तादाद करीब 80.96 लाख पहुंच चुकी है.


    बड़ी लापरवाही: वैक्‍सीनेशन के 30 मिनट बाद ही शख्‍स को दोबारा लगा दी वैक्‍सीन


    मंत्रालय ने आगे बताया कि टीकाकरण में भाजपा शासित पांच राज्य जिनमें मध्यप्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, गुजरात और हरियाणा शामिल हैं... टीका लगाने के लिहाज से सबसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, शाम बजे तक मध्यप्रदेश में 13 लाख, जबकि कर्नाटक में 8.73 लाख और उत्तर प्रदेश में 5.84 लाख वैक्सीन लगाई जा चुकी है.




    इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा टीका लगाने का रिकॉर्ड अप्रैल माह में बना था. उस दौरान टीका लगाने वालों की संख्या 43 लाख तक पहुंची थी. इसके बाद जून माह की 14 तारीख को भी 38 लाख लोगों को टीका लगाया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.