लाइव टीवी

'मन की बात' में PM मोदी ने दी त्योहारों की बधाई, कहा- जरूरतमदों के साथ मिलकर बांटें खुशियां

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 1:32 PM IST
'मन की बात' में PM मोदी ने दी त्योहारों की बधाई, कहा- जरूरतमदों के साथ मिलकर बांटें खुशियां
'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों को त्योहारों की बधाई दी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में नवरात्रि, गरबा, दुर्गापूजा, दशहरा, दीवाली, भैया-दूज, छठ पूजा सहित देशवासियों को आने वाले त्यौहारों की ढेर सारी शुभकानाएं दीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 1:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को नवरात्रि (Navaratri) समेत अन्य त्योहारों की बधाई दी. साथ ही देशवासियों से अपील की कि वे जरूरतमंदों के साथ त्योहारों की खुशी बांटें. उन्होंने कहा कि अंधेरे घरों में रौशनी फैलाने में ही त्यौहार की असली खुशी है.

प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने कहा, ‘कुछ घरों में मिठाइयां इतनी अधिक होती हैं कि खराब हो जाती हैं, जबकि कुछ घरों के बच्चे मिठाई को तरस जाते हैं.’ पीएम मोदी ने इसी संदर्भ में कहा कि जिनके पास जो अधिक है, उसे वह दूसरे जरूरतमंदों में बांटना चाहिए.

PM मोदी ने देशवासियों को दी त्योहारों की बधाई
पीएम मोदी ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में नवरात्रि, गरबा, दुर्गापूजा, दशहरा, दीवाली, भैया-दूज, छठ पूजा सहित देशवासियों को आने वाले त्यौहारों की ढेर सारी शुभकानाएं दीं.

त्योहारों पर मिलकर बांटें खुशियां
त्योहारों पर सभी के लिए मंगल कामना करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘ एक तरफ कुछ घर रोशनी से जगमगाते हैं, वहीँ दूसरी तरफ, उसी के सामने कुछ लोगों के घरों में अंधेरा छाया होता है. त्यौहारों का असली आनंद तभी है, जब यह अंधेरा छठे, उजियारा फैले.’ पीएम ने कहा कि हमारा यह स्वभाव होना चाहिए कि हम वहां भी खुशियां बांटें, जहां अभाव है.

(इनपुट भाषा)
Loading...

ये भी पढ़ें-

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने की अपील- इस दिवाली बेटियों के सम्मान में रखें कार्यक्रम

'मन की बात' में पीएम मोदी ने किया सिस्टर मरियम का जिक्र, जानिए उनके बारे में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...