लाइव टीवी

Instagram पर फॉलोअर्स के मामले में दुनिया के नंबर वन नेता बने PM मोदी, ट्रंप-ओबामा को पछाड़ा

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 7:07 PM IST
Instagram पर फॉलोअर्स के मामले में दुनिया के नंबर वन नेता बने PM मोदी, ट्रंप-ओबामा को पछाड़ा
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 का प्रचार अभियान अब धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इंस्टाग्राम (Instagram) पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले नेता बन गए हैं. उन्हें 30 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के इंस्टाग्राम (Instagram) पर 30 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए हैं जिन्हें इंस्टाग्राम पर इतनी बड़ी तादाद में लोग फॉलो कर रहे हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के 14.9 मिलियम फॉलोअर्स हैं वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के 24.6 मिलियम फॉलोअर्स हैं.

अभिनेताओं की बात करें तो महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को 13.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं वहीं शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को 18.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) को 26.8 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. जबकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को इंस्टाग्राम पर 17.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.



आपको बता दें, कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर (Twitter) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पहले भारतीय बने हैं. पीएम मोदी ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी फॉलोअर्स के मामले में पीछे छोड़ दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर 50.7 लोग फॉलो करते हैं वहीं अमिताभ बच्चन को 38.8 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. हाल ही में एक रिपोर्ट में सामने आया था कि जब 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उनके 5 मिलियन फॉलोअर्स थे.

इंस्टा पर किसी को भी फॉलो नहीं करते पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर अब तक 350 पोस्ट कर चुके हैं जबकि वह यहां किसी को भी फॉलो नहीं करते हैं. वहीं ट्विटर की बात करें तो पीएम मोदी ट्विटर पर 2,302 लोगों को फॉलो करते हैं. पीएम मोदी ने ट्विटर पर आजतक कोई भी ट्वीट लाइक नहीं किया है.

आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी साल 2009 से ही ट्विटर पर सक्रिय हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पहले ही अपने अमेरिका के दौरे में बताया था कि जब वह गुजरात (Gujarat) के सीएम थे तो उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से ही बाढ़ के दौरान लोगों को तेजी से राहत मुहैया कराई थी.
Loading...

ये भी पढ़ें-
पीएम मोदी ने शरद पवार पर एक पुराने वीडियो के ज़रिए कसा तंज़

क्या होता है एक्यूप्रेशर रोलर, बीच पर जिसका इस्तेमाल कर रहे थे पीएम मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...