PM मोदी ने महाड़ में हुई दर्दनाक घटना पर जताया दुख, कहा- हर संभवन मदद जारी है

PM मोदी ने महाड़ में हुई दर्दनाक घटना पर जताया दुख, कहा- हर संभवन मदद जारी है
महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित महाड़ में 5 मंजिला इमारत सोमवार शाम ढह गई.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ स्थित महाड़ में सोमवार शाम ढही 5 मंजिला इमारत (Building Collapse) के मलबे से अब तक दो लोगों का शव निकाला गया है. इमारत के मलबे अभी भी करीब 19 लोग दबे बताए जा रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत गिरने (Building Collapse) की घटना पर दुख प्रकट किया और कहा कि स्थानीय प्राधिकारी और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) घटनास्थल पर हरसंभव सहायता पहुंचा रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित महाड़ में सोमवार शाम ढही 5 मंजिला इमारत के मलबे से अब तक दो लोगों का शव निकाला गया है. इमारत के मलबे अभी भी करीब 19 लोग दबे बताए जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में मोदी के हवाले से कहा गया, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड़ में इमारत गिरने की घटना से दुखी हूं. इस घटना में जिन्होंने अपने प्रिय जनों को खोया है, उनके साथ मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उन्होंने कहा, स्थानीय प्राधिकारी और एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर मौजूद हैं और हरसंभव सहायता पहुंचा रहे हैं.
उधर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है. राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड़ में इमारत गिरने और जीवन के नुकसान की खबर दुखद है. मेरी प्रार्थना एवं संवेदना हादसे के पीड़ितों के साथ है. उन्होंने कहा, मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम राहत एवं बचाव कार्य में समन्वय कर रही है.

राहुल गांधी ने घटना पर दुख प्रकट किया
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के गिरने की घटना में हुए जानमाल के नुकसान पर दुख प्रकट करते हुए मंगलवार को स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे बचाव कार्य में मदद करें. उन्होंने ट्वीट किया, इस दुर्घटना से व्यथित हूं. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं. राज्य सरकार से अपील है कि घायलों और फंसे हुए लोगों तक जल्द से जल्द सहायता पहुंचाएं. कांग्रेस के साथी भी बचाव कार्य में हाथ बटाएं.



इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्रः 5 मंजिला इमारत के मलबे से निकाले गए 60 लोग, 25 अब भी दबे, 2 की मौत

19 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के गिरने के हादसे के एक दिन बाद भी बचावकर्मी मलबे में जीवितों की तलाश कर हैं. पुलिस ने कहा कि 19 लोग अब भी लापता हैं. इमारत ढहने के दौरान पत्थर गिरने से चोटिल हुए एक शख्स की सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज