Home /News /nation /

pm narendra modi germany g7 summit munich audi dome stadium indian community

म्यूनिख में 7000 भारतीयों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कोविड के बाद सबसे बड़ा कार्यक्रम, स्वागत के लिए बेताब हैं युवा

पीएम मोदी म्यूनिख में भारतीय समुदाय से संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी म्यूनिख में भारतीय समुदाय से संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

PM Modi in Germany: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी यात्रा के दौरान 12 से अधिक विश्व नेताओं के साथ बैठक करेंगे और 15 से अधिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी 26 जून को म्यूनिख के मशहूर ऑडी डोम स्टेडियम में लगभग 7 हजार भारतीयों को संबोधित भी करेंगे. पीएम के म्यूनिख आगमन पर यहां भारतीय समुदाय उनसे मिलने के लिए बेताब है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 और 27 जून को जर्मनी में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं. अपनी यात्रा के दौरान कई वैश्विक नेताओं के साथ बैठक के अलावा पीएम मोदी म्यूनिख में भारतीय समुदाय के एक बड़े कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे. कई डांसर और कलाकार म्यूनिख में पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियों में जुटे हुए हैं. यहां भारतीय समुदाय के युवा पीएम से मिलने के लिए बेताब हैं. बता दें कि कोरोना महामारी के बाद यह म्यूनिख में होने वाला सबसे बड़ा सामुदायिक कार्यक्रम होगा. प्रधानमंत्री मोदी 26 जून को मशहूर ऑडी डोम स्टेडियम में लगभग 7 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम की तैयारी में जुटी एक डांसर कारमेन ने बताया, “मैं मूलतः यूनान से हूं. मैं एक प्रोफेशनल डांसर हूं, लेकिन मेरे लिए यह एक नया अनुभव होगा. मुझे भारतीय संस्कृति पसंद है. इस तरह के खास कार्यक्रम में शामिल होने का अपना अलग ही अहसास है. वेलकम टू म्यूनिख मोदी जी.”

इसी तरह से म्यूनिख में भारतीय आर्टिस्ट श्रीनिधि हरिप्रसाद भी पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए एक भव्य कार्यक्रम में भरतनाट्यम करने की तैयारी में जुटी है. श्रीनिधि ने कहा, “मैं यहां म्यूनिख में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही हूं. मैंने करीब 15 साल भारत में भरतनाट्यम का प्रशिक्षण लिया है. मैं यह जानकर बेहद खुश हूं कि हमारे प्रधानमंत्री जर्मनी आ रहे हैं. और हमारे लिए उनके सामने भरतनाट्यम और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने का यह बढ़िया मौका है. मैं बेहद खुश हूं. वेलकम टू म्यूनिख मोदी जी.”

12 से अधिक विश्व नेताओं के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी यात्रा के दौरान 12 से अधिक विश्व नेताओं के साथ बैठक करेंगे और 15 से अधिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी 26 और 27 जून को होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी जाएंगे. प्रधानमंत्री 28 जून को यूएई के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए खाड़ी देश जाएंगे. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जर्मनी और संयुक्त अरब अमीरात में लगभग 60 घंटे के प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री दुनिया के सात सबसे अमीर देशों के समूह जी 7 की बैठक में भाग लेने के अलावा कई द्विपक्षीय बैठकें करेंगे.

PM Narendra Modi, Modi in Germany, G7 Summit, Munich Audi dome stadium, Indian Community, म्यूनिख स्टेडियम, भारतीय समुदाय, पीएम नरेंद्र मोदी, जी7 शिखर सम्मेलन

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने शुक्रवार को कहा था कि मोदी शिखर सम्मेलन से इतर जी-7 और अतिथि देशों के नेताओं साथ द्विपक्षीय मुलाकात और चर्चा करेंगे. जर्मनी ने भारत के अलावा अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका को भी अतिथि के रूप में सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Germany, Narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर