कारगिल दिवस समारोह: कार्यक्रम में छलके पीएम मोदी के आंसू

इस कार्यक्रम में एक पल ऐसा भी आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखें डबडबा गईं और वह अपने आंसू नहीं रोक सके.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 10:01 PM IST
कारगिल दिवस समारोह: कार्यक्रम में छलके पीएम मोदी के आंसू
भावुक हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 10:01 PM IST
कारगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में  एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ समेत भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत समेत कई लोगों ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिवारों ने भी शिरकत की. कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिवारों को प्रधानमंत्री के बगल वाली सीट पर बैठाया गया.

इस कार्यक्रम में एक पल ऐसा भी आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखें डबडबा गईं और वह अपने आंसू नहीं रोक सके. दरअसल कारगिल युद्ध में शहीद हुए एक जवान की आखिरी चिट्ठी को पढ़ने हुए एक डांस ग्रुप ने परफॉर्मेंस दी थी. इस परफॉर्मेंस के बाद एक ऐसा क्षण आया जब प्रधानमंत्री मोदी की आंखों में आंसू भर आए.



परफॉर्मेंस के आखिर में शहीद ने अपनी पत्नी से अपने बेटे को भी भारतीय सेना में भेजने का वादा किया था. उनकी पत्नी ने वादा पूरा करते हुए अपने बेटे को देश की सेवा के लिए सीमा पर भेजने में ज़रा भी संकोच नहीं किया. परफॉर्मेंस के बाद शहीद की पत्नी और भारतीय सेना में जवान उनका बेटा मंच पर आए जिसे देखकर पीएम मोदी भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए.
Loading...




करगिल युद्ध में भारत को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर मिली जीत के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर कृतज्ञ राष्ट्र ने देश के वीर सपूतों के सर्वोच्च बलिदान और बहादुरी को सलाम किया. उन्होंने पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ कर कश्मीर में कई पर्वत चोटियों पर फिर से अपना नियंत्रण स्थापित किया था.

यह 26 जुलाई का ही दिन था, जब भारतीय थल सेना ने करगिल की बर्फीली पर्वत चोटियों पर करीब साढ़े तीन महीने तक चली लड़ाई के बाद ऑपरेशन विजय के सफलतापूर्वक पूरा होने की घोषणा की थी. इस सीमित युद्ध में भारत ने अपने लगभग 500 सैनिक गंवाये थे.

ये भी पढ़ें-
पिता की ही रेजिमेंट में भर्ती हुए कारगिल शहीदों के ये बेटे


पीएम बोले- युद्ध सरकारें नहीं लड़तीं, पूरा देश लड़ता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...