PM मोदी ने विएना हमले पर जताया दुख, कहा- संकट की इस घड़ी में भारत ऑस्ट्रिया के साथ

पीएम मोदी ने जताया दुख.
पीएम मोदी ने जताया दुख.

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने विएना आतंकी हमले (Vienna Terror attack) के संबंध में ट्वीट किया, 'विएना में हुए कायरपूर्ण आतंकी हमले से मैं बुरी तरह हैरान और दुखी हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रिया (Austria) की राजधानी विएना (Vienna) में सोमवार शाम को बंदूकधारियों ने लॉकडाउन लागू होने से पहले बाहर घूम रहे लोगों पर गोलीबारी की है. इस आतंकी हमले में एक हमलावर समेत कम से कम दो लोगों की मौत हुई है जबकि 15 अन्य जख्मी हुए हैं. विएना में हुए इस आतंकी हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने निंदा की और दुख जताया है. उन्‍होंने ऑस्ट्रिया को मदद का भरोसा भी दिलाया है.

पीएम मोदी ने विएना आतंकी हमले के संबंध में ट्वीट किया, 'विएना में हुए कायरपूर्ण आतंकी हमले से मैं बुरी तरह हैरान और दुखी हूं. ऑस्ट्रिया के इस संकट के समय में भारत हमेशा उसके साथ खड़ा है. पीडि़त लोगों और उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.'






बता दें कि ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबस्टियन कुर्ज़ ने हमले के संबंध में कहा, 'मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी पुलिस एक हमलावर को ढेर करने में सफल रही.' उन्होंने कहा, 'हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे कि आतंकवादी हमें डराएं। हम हर तरीके से इन आतंकी हमलों से लड़ेंगे.' पुलिस ने बताया कि शहर की एक सड़क पर रात आठ बजे के बाद कई गोलियां चलाई गईं. गोलीबारी छह स्थानों पर हुई है.

ऑस्ट्रिया के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों का मानना है कि कई बंदूकधारी इसमें शामिल हैं और पुलिस का अभियान अब तक जारी है. गृह मंत्री कार्ल नेहम्मर ने सरकारी प्रसारक ओआरएफ को बताया कि यह एक आतंकी हमला लगता है. उन्होंने कहा कि हमलावर राइफलों से लैस थे. सेना से शहर के अहम स्थलों की सुरक्षा करने को कहा गया है ताकि पुलिस हमलावरों का पीछा कर सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज