Home /News /nation /

पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा; 10 बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा; 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की.

Top 10 news: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जड़ा. मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड -19 की समीक्षा बैठक के दौरान पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से सुरक्षा चूक मामले में खेद जताया. एक क्लिक में जानिए देश-विदेश, खेल जगत, मनोरंजन, तकनीक, व्यापार से जुड़ी 10 बड़ी खबरें, जो गुरुवार को चर्चा में रहीं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस दौरान देश में कोविड स्थिति पर चर्चा की गई. पीएम मोदी ने राज्यों को रणनीति बनाते वक्त लोगों की आजीविका का ध्यान रखने की सलाह दी है. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके में ट्रैन हादसा हुआ. यहां गुवाहाटी-बीकानेर एक्स्प्रेस पटरी से उतर गई, जिससे अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत और चीन के बीच हुई 14वें दौर की बातचीत बेनतीजा रही. हालांकि, दोनों देशों के बीच आगे वार्ता जारी रखने पर सहमति बन गई है. जानते हैं 10 बड़ी खबरें-

1- डेल्टा से ज्यादा तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन, मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में PM मोदी बोले- Alert रहिए, लेकिन… | पढ़ें अहम बातें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यों से अपील की वे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों (Coronavirus Cases in India) के मद्देनजर कोई भी रणनीति बनाते समय इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि सामान्य लोगों की आजीविका व आर्थिक गतिविधियों को कम से कम नुकसान हो और अर्थव्यवस्था की गति भी बनी रहे.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

2- Train Accident: पश्चिम बंगाल में पटरी से उतरी गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, 5 लोगों की मौत, 20 घायल
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 ट्रेन (Guwahati-Bikaner Express) पटरी से उतर गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल होने की पुष्टि हो चुकी है. बीकानेर से गुवाहाटी (Bikaner Express Accident) जा रही यह ट्रेन हादसा जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में शाम करीब पांच बजे हुआ.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

3- India-China Standoff: भारत-चीन के बीच 14वें दौर की बैठक बेनतीजा, बातचीत जारी रखने को राजी हुए दोनों देश
भारत और चीन की सेनाओं के बीच 14वें दौर (India-China Commander Level Talks) की वार्ता में कोई सफलता नहीं मिली और दोनों पक्ष करीबी संपर्क बनाए रखने तथा शेष मुद्दों के यथाशीघ्र परस्पर स्वीकार्य समाधान के लिए वार्ता जारी रखने को सहमत हुए. एक संयुक्त बयान में यह कहा गया है. भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने बुधवार को कहा था कि भारत 14वें दौर की वार्ता में पूर्वी लद्दाख (Northern Ladakh) में गश्त बिंदु 15 (हॉट स्प्रिंग्स) पर सैनिकों को पीछे हटाने से जुड़े मुद्दों के हल के लिए आशान्वित था.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

4- PM Modi Security Breach: आखिरकार पंजाब CM चन्‍नी ने जताया खेद, PM मोदी से बोले- आप सलामत रहो कयामत तक…
मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड -19 की समीक्षा बैठक के दौरान पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से सुरक्षा चूक मामले में खेद जताया. उन्‍होंने मोदी के लंबे जीवन की शुभकामनाएं प्रकट कीं. चन्नी ने कहा, ‘हम आपका सम्मान करते हैं. आप पंजाब आए और उस यात्रा के दौरान जो हुआ उसके लिए हमें खेद है. मैं केवल आपके लिए एक दोहा सुनाना चाहता हूं, ‘तुम सलामत रहो कयामत तक, और खुदा करे की कयामत न हो.’

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

5- UP Chunav: स्वतंत्र देव सिंह बोले-जिनको नहीं मिल रहा ‘डबल इंजन’ की ट्रेन का टिकट, उसे जगह दे रही सपा
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले सियासी उथल पुथल जारी है. वहीं, राज्‍य की सत्‍ता पर काबिज भाजपा को काफी नुकसान हो रहा है. अब तक तीन मंत्रियों समेत 11 विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं जिनमें स्‍वामी प्रसाद मौर्य, डॉ धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान जैसे बड़े नाम शामिल हैं. इस बीच यूपी भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि जिन्हें ‘डबल इंजन’ की ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा उन्हें अपने डग्गामार वाहन का ‘ब्लैक’ में टिकट दे रहे हैं टीपू सुल्तान.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

6- ऋषभ पंत ने 9 महीने बाद जड़ा शतक, तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड
टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जड़ा. उन्होंने मुकाबले के तीसरे दिन गुरुवार को दिन के खेल के दूसरे सेशन में अपना शतक पूरा किया. पंत ने इसके लिए 133 गेंद खेलीं. इतना ही नहीं, उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत ने इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

7- काजोल ने सासू मां वीना देवगन के साथ मनाई लोहड़ी, अजय देवगन की बहन भी हुईं फैमिली सेलिब्रेशन में शामिल
एक्ट्रेस काजोल (Kajol Lohri Celebration) ने भी लोहड़ी के पर्व को अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट कर किया. इसकी झलक उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को दिखाई. काजोल ने घर पर अपने परिवार के साथ वाली तस्वीरों के जरिए लोहड़ी सेलिब्रेशन की झलक दिखाई है. काजोल ने इंस्टाग्राम (Kajol Instagram) पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,’मां और बच्चे और खुशियां.. सभी को हैप्पी लोहड़ी.’

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

8- LIC IPO: अब आई ये बड़ी अपडेट, इस डेट को इश्‍यू हो सकते हैं पब्लिक शेयर
LIC IPO : भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) के आईपीओ का सभी को बेसब्री से इंतजार है. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी के ड्राफ्ट प्रॉस्‍पेक्‍ट्स के इसी महीने के सेबी (SEBI) के पास जमा होने की पूरी संभावना है. समाचार एजेंसी रॉयटर ने विश्‍वस्‍त सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) के पब्लिक शेयर मार्च के मध्‍य में इश्‍यू होंगे.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

9- कौन से बैंक खाते से लिंक है आपका Aadhaar Card, इस तरह पता लगाएं
Aadhaar Card Bank link Status: आधार कार्ड हमारे जीवन में एक अहम हिस्सा बन गया है. बैंक खाते से लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार कार्ड की जरूरत होती है. इनकम टैक्स से जुड़े कामों में भी आधार कार्ड जरूरी होता है. मोबाइल वॉलेट के इस्तेमाल में भी आधार कार्ड अहम भूमिका निभाता है. इसलिए आधार कार्ड का बैंक खाते, मोबाइल नंबर और पैन कार्ड से लिंक होना जरूरी है. बिना आधार कार्ड के कोई भी जरूरी काम करने में परेशानी हो सकती है.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

10- बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन में की पार्टी, अब लटक रही इस्तीफे की तलवार
ब्रिटेन (UK) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मामला इतना गंभीर है कि अब उन्हीं की पार्टी के सांसद उनका इस्तीफा मांगने लगे हैं. क्योंकि, मामला संवेदनहीनता की पराकाष्ठा से जुड़ा बताया जा रहा है. बीते साल कोरोना लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अपने डाउनिंग हाउस आवास के गार्डन में पार्टी की खबरों को लेकर बढ़ती नाराजगी के बीच बुधवार को जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स में माफी भी मांगी है.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

Tags: Coronavirus, Ind vs sa, India china, Omicron, Rishabh Pant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर