अपना शहर चुनें

States

भारत दौरा रद्द करने के बाद बोरिस जॉनसन ने की PM मोदी से बात, कहा- जल्द आऊंगा

बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता दिया गया था (AP)
बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता दिया गया था (AP)

PM Boris Johnson India Visit: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस महीने के अंत में होने वाला अपना भारत दौरा रद्द करने के बाद पीएम मोदी से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि वह 2021 की पहली छमाही में भारत का दौरा करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 12:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Britain PM Boris Johnson) ने मंगलवार को भारत दौरा रद्द करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से टेलीफोन पर बातचीत की. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मंगलवार को ये जानकारी दी गई. इस बातचीत में पीएम जॉनसन ने गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Celebration) के मुख्य अतिथि के रूप में पीएम मोदी के भारत आने के निमंत्रण के लिए एक बार फिर धन्यवाद दिया. लेकिन उन्होंने ब्रिटेन में फैल रहे कोविड-19 के नए प्रकार (Covid-19 New Strain) के मद्देनजर भाग लेने में असमर्थता पर खेद व्यक्त किया.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई कि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने निकट भविष्य में भारत आने की अपनी उत्सुकता दोहराई. वहीं पीएम मोदी ने ब्रिटेन में असाधारण स्थिति के बारे में अपनी समझ व्यक्त की, और महामारी फैलने के तुरंत बाद उस पर रोक लगाने के लिए किए गए उपायों के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं.

ये भी पढ़ें- 13 जनवरी को भारत में लगाया जा सकता है कोरोना का पहला टीका: स्वास्थ्य सचिव



गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर दिया गया था न्योता
बता दें भारत की ओर से बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर निमंत्रित किया गया था. लेकिन ब्रिटेन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के चलते जॉनसन ने अपने इस दौरे को रद्द कर दिया है.

तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के चलते ब्रिटेन में एक बार फिर से सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा कि संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है वह 'बहुत दुखी करने वाला और चिंताजनक' है.



ये भी पढ़ें- 1 करोड़ के करीब पहुंची भारत में कोरोना को मात देने वालों की संख्या

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में कई सारे बदलाव किए जा सकते हैं. परेड में हिस्सा लेने वाली टुकड़ियों के आकार को घटाया जा सकता है. इसके साथ परेड की दूरी कम की जाएगी. कोरोना वायरस के मद्देनजर परेड कम लोगों की मौजूदगी रहेगी. हर साल भारत राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में अपनी सैन्य ताकत, समृद्ध सांस्कृतिक विविधता और सामाजिक-आर्थिक उन्नति की झांकी पेश करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज