लाइव टीवी

महाबलीपुरम बीच पर PM मोदी के हाथ में क्या था? खुद ट्वीट कर दिया जवाब

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 1:05 PM IST
महाबलीपुरम बीच पर PM मोदी के हाथ में क्या था? खुद ट्वीट कर दिया जवाब
महाबलीपुरम समुद्र तट पर प्लॉगिंग करते वक्त पीएम मोदी के हाथ में एक्यूप्रेशर रोलर था

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया, ‘कल से आप में से कई लोग पूछ रहे हैं कि महाबलीपुरम में समुद्र तट पर प्लॉगिंग के वक्त मेरे हाथ में क्या था. वह एक एक्यूप्रेशर रोलर था.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 1:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को तमिलनाडु (Tami Nadu) में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) से मुलाकात की. लेकिन इस मुलाकात से पहले पीएम मोदी ने चेन्नई के महाबलीपुरम बीच पर प्लॉगिंग की. इस दौरान पीएम मोदी के हाथ में एक उपकरण दिखाई दिया. जिसके बारे में सवाल किए जा रहे थे कि आखिर ये उपकरण क्या था. अब प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर जवाब दिया है.

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि वह एक्यूप्रेशर रोलर था जिसका वह अक्सर इस्तेमाल करते हैं. पीएम मोदी, चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग (Xi Jinping) के साथ दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए तटीय नगर में मौजूद थे. शनिवार को वार्ता के दूसरे दिन पीएम मोदी को उनकी सुबह की सैर के दौरान समुद्र तट से प्लास्टिक एवं अन्य तरह का कूड़ा बीनते देखा गया था.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दिया जवाब
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘कल से आप में से कई लोग पूछ रहे हैं कि महाबलीपुरम में समुद्र तट पर प्लॉगिंग के वक्त मेरे हाथ में क्या था. वह एक एक्यूप्रेशर रोलर था जिसका मैं अक्सर इस्तेमाल करता हूं. मुझे यह बहुत मददगार लगता है.’




उन्होंने उस एक्यूप्रेशर रोलर की तस्वीरें भी पोस्ट की जो वह समुद्र तट पर लिए खड़े थे. पीएम मोदी ने शनिवार को समुद्र तट पर प्लॉगिंग का अपना तीन मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें वह कूड़ा उठाते और लोगों से सार्वजनिक स्थानों को साफ एवं स्वच्छ रखने की अपील कर रहे हैं.

‘प्लॉगिंग’ का मतलब जॉगिंग के वक्त कूड़ा उठाना
‘प्लॉगिंग’ का मतलब जॉगिंग करते या दौड़ते वक्त प्लास्टिक की उपयोग की हुई बोतल जैसा कूड़ा-कचरा उठाना होता है. इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने देश को एकल प्रयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के अभियान की घोषणा की थी.

(इनपुट भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...