लाइव टीवी

PM मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए भेजी चादर

भाषा
Updated: February 21, 2020, 11:06 PM IST
PM मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए भेजी चादर
प्रधानमंत्री ने अजमेर शरीफ दरगाह में चादरपोशी के लिए शिष्टमंडल को चादर सौंपी

मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने बाद में संवाददाताओं को बताया, 'प्रधानमंत्री जी ने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स के मौके पर दरगाह पर चादरपोशी के लिये हमें चादर सौंपी हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: February 21, 2020, 11:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) ने अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स पर दरगाह में चादरपोशी के लिए शुक्रवार को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल को चादर सौंपी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह में चादरपोशी के लिए एक चादर सौंपी.'

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- PM मोदी ने हमें चादर सौंपी है
अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बाद में संवाददाताओं को बताया, 'प्रधानमंत्री जी ने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स के मौके पर दरगाह पर चादरपोशी के लिये हमें चादर सौंपी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से छठी बार अजमेर में ख्वाजा साहब के दरगाह पर चादरपोशी की जाएगी.'



इस मौके पर पीएम ने एक शिष्‍टमंडल से मुलाकात की
उन्होंने बताया, 'वह 25 फरवरी को चादरपोशी के लिए जाएंगे.' नकवी ने बताया कि प्रधानमंत्री से इस अवसर पर एक शिष्टमंडल ने मुलाकात की और आधे घंटे की यह मुलाकात खुशनुमा एवं अनौपचारिक माहौल में हुई. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने देश की खुशहाली की कामना करते हुए एक संदेश भी दिया है.

शिष्‍टमंडल में ये लोग हैं
शिष्टमंडल में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर, दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के सज्जादा नशीन सैय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती, अंजुमन सैयदजादगान के सदर सैयद मोईन हुसैन के अलावा शेखजादा अब्दुल जार चिश्ती, इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के सिराजुद्दीन कुरैशी, इस्लामिक विश्व परिषद के मौलाना जलाल हैदर, जेएनयू के प्राक्टर प्रो. कुतुबुद्दीन, सर्व धर्म एकता परिषद के मुफ्ती समुन काशमी, लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत अता हसनैन आदि शामिल हैं.

दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के सज्जादा नशीन सैय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ख्वाजा साहब की दरगाह पर चादरपोशी के लिए चादर सौंपी है और इसके साथ एक संदेश भी दिया.

ये भी पढ़ें: RSS के स्‍कूलों में पिछले तीन साल में 30 फीसदी बढ़े मुस्लिम स्‍टूडेंट्स, वेद मंत्र और धार्मिक ग्रंथों का करते हैं पाठ

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री लोन योजना में मिल रहे हैं 2 लाख रुपये को लेकर सरकार ने दी सफाई, कहा-ऐसी कोई योजना नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 11:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,509

     
  • कुल केस

    1,603,896

    +612
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर