प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलेगा इस साल का सियोल पीस प्राइज़

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

'सियोल पीस प्राइज कल्‍चरल फाउंडेशन' के चेयरमैन ने इसकी घोषणा की. खास बात है कि विश्‍व के 100 प्रभावशाली लोगों में से पीएम मोदी के नाम पर 12 लोगों की कमेटी ने सहमति दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2018, 11:53 AM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सियोल पीस प्राइज 2018 से सम्‍मानित करने के लिए चुना गया है. यह सम्‍मान उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय सहयोग, ग्‍लोबल आर्थिक प्रगति और भारत के लोगों के मानव विकास को तेज करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाने पर दिया जा रहा है. सियोल पीस प्राइज कल्‍चरल फाउंडेशन के चेयरमैन ने इसकी घोषणा की.

खास बात है कि विश्‍व के 100 प्रभावशाली लोगों में से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर 12 लोगों की कमेटी ने सहमति दी. फाउंडेशन राजनीति, बिजनेस लीडर्स, धार्मिक नेता, पत्रकार, कलाकार, एथलीट, सांस्‍कृतिक पुराधाओं में से एक विजेता का चयन करती है.





हाल ही में पीएम मोदी को मिला था 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ'
बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त राष्ट्र का सबसे बड़ा पर्यावरण सम्मान भी दिया गया. संयुक्त राष्ट्र संघ ने मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों को संयुक्त रूप से 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' अवॉर्ड से सम्मानित किया. अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के नेतृत्व और 2022 तक भारत को एकल इस्तेमाल वाले प्लास्टिक से मुक्त कराने के संकल्प को लेकर उन्हें यह सम्मान दिया गया. उनके अलावा पांच अन्य व्यक्तियों और संगठनों को इससे सम्मानित किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज