PM मोदी ने चेतन चौहान को दी श्रद्धांजलि, अमित शाह ने कहा- भारतीय राजनीति और क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी क्षति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर चेतन चौहान को श्रद्धांजलि दी है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान (Minister Chetan Chauhan) का रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते निधन हो गया. चौहान को 12 जुलाई को कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Govt) में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है. प्रधानमंत्री ने चेतन चौहान के योगदान को याद करते हुए दुख प्रकट किया है, इसके साथ ही उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. बता दें चेतन चौहान का कोविड-19 (Covid-19) संबंधित दिक्कतों के चेतन चौहान रविवार को निधन हो गया. चेतन चौहान को करीब 36 घंटे से जीवन रक्षक प्रणाली (Ventilator Support) पर रखा हुआ था, वह 73 वर्ष के थे.

    प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा- "चेतन चौहान जी ने खुद को एक शानदार क्रिकेटर और बाद में एक मेहनती राजनेता के रूप में प्रतिष्ठित किया. उन्होंने यूपी में सार्वजनिक सेवा और भाजपा को मजबूत करने में प्रभावी योगदान दिया. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं."



    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने चौहान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि- "उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री व पूर्व क्रिकेटर श्री चेतन चौहान जी ने अपने जीवन में पहले एक खिलाड़ी के रूप में और बाद में एक जनसेवक के रूप में देश की सेवा की. उनका निधन भारतीय राजनीति और क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी क्षति है. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ. ॐ शांति"



    केंद्रीय मंत्री और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा, यह अविश्वसनीय है कि चेतन चौहान जी अब हमारे बीच नहीं हैं. क्रिकेटर और राजनेता होने के अलावा वह बहुत अच्छे व्यक्ति थे.

    ये भी पढ़ें- BJP मंत्री चेतन चौहान की Corona से मौत, एक महीने में दो मंत्रियों की गई जान

    एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे चेतन चौहान
    भारत के लिये 40 टेस्ट खेलने वाले चेतन चौहान के परिवार में पत्नी और बेटा विनायक है. चौहान को कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद 12 जुलाई को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया गया था. किडनी संबंधित बीमारियों के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया जिससे उन्हें गुरूग्राम के मेंदाता अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

    शुक्रवार रात को उनके कई महत्वपूर्ण अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.