पीएम मोदी को इमरान खान की सरकार से है ये उम्मीद

पीएम मोदी ने इससे पहले 30 जुलाई को फोन कर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख और भावी प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन कर शुभकामनाएं दी थी.

News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 8:48 AM IST
पीएम मोदी को इमरान खान की सरकार से है ये उम्मीद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 8:48 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बनने वाली नई सरकार 'हिंसा और आतंक' मुक्त होने की दिशा में काम करेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मैंने हाल ही में इमरान खान को उनकी जीत पर बधाई दी. हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान आतंक और हिंसा से मुक्त, सुरक्षित, स्थिर और समृद्ध क्षेत्र के लिए काम करेगा.'

समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि मैंने हमेशा से पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते चाहे हैं. हमने इस संबंध में कई फैसले भी लिए हैं. पीएम मोदी ने 30 जुलाई को फोन कर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और भावी प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन कर शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने यह उम्मीद भी जताई थी कि नई सरकार में लोकतंत्र की जड़ें और मजबूत होंगी.

शुक्रवार को PTI की ओर से ऐलान किया गया कि  इमरान खान 18 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे.PTI के केंद्रीय अतिरिक्त सूचना सचिव फैसल जावेद ने कहा कि खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है.

यह भी पढ़ें:रेप-मॉब लिंचिंग की हर घटना दुखद, विपक्ष को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए: PM मोदी

उन्होंने ‘डॉन न्यूज टीवी’ को बताया कि पाकिस्तान की 1992 विश्व कप विजेता टीम को भी अपने कप्तान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. इससे पहले सीनेट सदस्य जावेद ने ट्विटर पर लिखा था कि खान 18 अगस्त को देश के नये प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.’  हालांकि 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह होने की पुष्टि को लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना अब तक जारी नहीं की गयी है.

यह भी पढ़ें:  इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में 'ताली' ठोकेगा ये भारतीय दिग्‍गज

उन्होंने यह ट्वीट राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा 13 अगस्त को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा के बाद किया. नेशनल एसेंबसी के सत्र के दौरान नव निर्वाचित सदस्य पद की शपथ लेंगे. जियो न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रपति ने अगले प्रधानमंत्री को शपथ दिलाने के लिए स्कॉटलैंड का अपना दौरा टालने का फैसला किया है.वह 16 से 19 अगस्त के बीच स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग जाने वाले थे.
Loading...
यह भी पढ़ें: NRC पर बोले PM मोदीः किसी भी भारतीय को नहीं छोड़ना पड़ेगा देश

इससे पहले चुनाव आयोग ने खान की बिना शर्त माफी को मंजूर कर लिया. मतदान की गोपनीयता भंग करने को लेकर खान ने लिखित में माफी मांगते हुए चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल किया था. माफी के बाद चुनाव आयोग ने खान को भेजा गया नोटिस वापस ले लिया जिसके साथ पूर्व क्रिकेटर के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर