Home /News /nation /

pm narendra modi in hyderabad no appeasement do sneh yatra lkn 2

टीएमसी का गृह मंत्री अमित शाह पर तंज, कहा खुद को आइने में देखे बीजेपी

तृणमूल कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के हैदराबाद में दिए बयान का मजाक उड़ाया है. (File Photo)

तृणमूल कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के हैदराबाद में दिए बयान का मजाक उड़ाया है. (File Photo)

TMC digs on Home minister Amit Shah: तृणमूल कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान का मजाक उड़ाया है जिसमें अमित शाह ने कहा था कि पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में पारिवारिक शासन का अंत करना है. तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि भाजपा अपने को आइने में देखें तब जाकर उन्हें पता लगेगा. टीएमसी ने शुभेन्दु अधिकारी और सिंधिया का नाम लेकर बीजेपी पर हमला किया.

अधिक पढ़ें ...

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की इस टिप्पणी का मजाक उड़ाया कि भाजपा पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में पारिवारिक शासन को खत्म करेगी. टीएमसी ने कहा कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में लोगों ने भगवा खेमे की विभाजनकारी राजनीति को खारिज कर दिया था और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता में आई. हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन में शाह ने वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त करने का आह्वान किया.

शुभेंदु और सिंधिया परिवार का क्या?

उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में ‘पारिवारिक शासन’ को समाप्त करेगी तथा उन राज्यों में सरकारें बनाएगी जहां अब तक सत्ता उसकी पहुंच से बाहर है. शाह की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया में टीएमसी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा, ‘अगर भाजपा खुद को आईना दिखाए तो उसे पता चलेगा कि वह वंशवाद की राजनीति को कैसे बढ़ावा दे रही है. इसने बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के पूरे अधिकारी परिवार- शुभेन्दु और उनके दो भाइयों को अपने पाले में शामिल कर लिया तथा अमित शाह ने अपनी जनसभा में शुभेन्दु के पिता शिशिर अधिकारी को आमंत्रित किया था और सिंधिया परिवार तथा कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का क्या? तृणमूल कांग्रेस में ऐसा कुछ नहीं होता है.

पीएम मोदी ने भी परिवारवाद पर चोट किया था
गृह मंत्री के अलावा हैदराबाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चोट किया था. पीएम मोदी ने कहा, लोग अब परिवारवाद की राजनीति से ऊब चुके हैं. यही कारण है कि लोग अब बीजेपी को स्वीकार करने लगे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में विकास को आगे बढ़ाना चाहती है इसलिए परिवारवादी पार्टियों का अस्तित्व अब संकट में आ गया है.

Tags: Amit shah, BJP, Mamta Banerjee, TMC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर