Assembly Banner 2021

PM मोदी ने कांग्रेस मुख्यालय के सामने बने 'गर्वी गुजरात' भवन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में गुजरात सरकार के दूसरे प्रदेश भवन गर्वी गुजरात का उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में गुजरात सरकार के दूसरे प्रदेश भवन गर्वी गुजरात का उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में गुजरात सरकार (Gujarat Government) के दूसरे प्रदेश भवन ‘‘गर्वी गुजरात’’ का उद्घाटन किया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 2, 2019, 10:43 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में गुजरात सरकार (Gujarat Government) के दूसरे प्रदेश भवन ‘गर्वी गुजरात’ का उद्घाटन किया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani), उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) एवं पूर्व मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश की वर्तमान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandi Ben Patel) मौजूद रहीं. यह भवन अकबर रोड पर 7000 वर्ग मीटर क्षेत्र में है. इस पर 131 करोड़ रूपये की लागत आई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा कि इसमें आधुनिक तकनीक के साथ जरुरत  के लिए आवश्यक बातों का ध्यान रखा गया है. उन्होंने कहा कि ‘गरवी गुजरात’ सदन गुजरात के करोड़ों जनों की भावनाओं, परंपराओं और संस्कृति के अनुकूल सभी की सेवा के लिए तैयार है. मैं आप सभी को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं.





निवेश को आकर्षित करेगा नया भवन
मोदी ने कहा कि नया सदन, गुजरात में निवेश आकर्षित करने के लिए, गुजरात में उद्योगों के लिए, एक अहम सेंटर बने, इसके लिए नई व्यवस्थाएं की गई हैं. मुझे विश्वास है कि इससे गुजरात में निवेश के इच्छुक भारतीयों और विदेशी निवेशकों को और अधिक सुविधा मिलेगी.

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि गुजरात ने विकास को, परिश्रम को हमेशा महत्व दिया है. विकास के लिए गुजरात की ललक को करीब डेढ़ दशक तक मुख्यमंत्री के नाते मैंने बहुत करीब से देखा है. 5 वर्षों से मैं देख रहा हूं कि गुजरात ने विकास के अपने सफर को और तेज़ किया है.

गुजरात का मिनी मॉडल है ये भवन
प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सदन भले ही मिनी गुजरात का मॉडल हो, लेकिन ये न्यू इंडिया की उस सोच का भी प्रत्यक्ष प्रमाण है, जिसमें हम अपनी सांस्कृतिक विरासत को, हमारी परंपराओं को आधुनिकता से जोड़कर आगे बढ़ने की बात करते हैं.

मोदी ने कहा कि गणेश चतुर्थी पर आप सबको और विशेषकर गुजरात के निवासियों को अनेक शुभकामनाएं. मुझे खुशी है कि भगवान सिद्धिविनायक के जन्मोत्सव पर पर हम एक और सिद्धी के लिए एकत्रित हुए हैं.

ये भी पढ़ें-
स्वच्छ भारत अभियान के लिए PM को अमेरिका में मिलेगा अवॉर्ड


मोदी के काम-काज से संघ संतुष्ट, समन्वय बैठक अगले सप्ताह

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज