BJP कार्यकर्ताओं से PM मोदी बोले- महामारी के इस मुश्किल वक्त में सबके काम आना है

BJP कार्यकर्ताओं से PM मोदी बोले- महामारी के इस मुश्किल वक्त में सबके काम आना है
पीएम मोदी ने अंडमान निकोबार के कार्यकर्ताओं से की बात

अंडमान निकोबार कार्यकर्ता संवाद के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने कहा कि सेवा ही संगठन कार्यक्रम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुरुआत से ही बारीकी से नजर रखी इसी के चलते ये कार्यक्रम सफल हो सका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को अंडमान निकोबार द्वीप समूह (Andaman and Nicobar Islands) के भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस बातचीत में पीएम मोदी ने कहा देश की आजादी के आंदोलन को धार देने वाली, वीर सावरकार (Veer Savarkar) और नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subash Chandra Bose) जैसे आजादी के अनेक तपस्वियों से जो धरती जुड़ी हुई है, ऐसी पुण्य स्थली को मैं वंदन करता हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा सेवा और समर्पण के संस्कारों को हमें समृद्ध करना है, आगे बढ़ाना है. बीमारी हो या व्यापार, कारोबार हर समस्या से निपटने के लिए हम जुटे हुए हैं, हमारे सभी वैज्ञानिक इस काम में लगे हुए हैं. देश के विकास को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया के विकास के लिए पूरे राष्ट्र की तरक्की होना जरूरी है. सरकार को एक तय बिंदु से काम करना होता है लेकिन उसका काम हर व्यक्ति तक खास तौर पर सीढ़ी के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचना होता है. प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि मुश्किल वक्‍त में सबके काम आना है.

बाकी हिस्सों से हवाई मार्ग के जरिए जोड़े जा रहे आईलैंड्स
प्रधानमंत्री ने कहा जब मैं अंडमान गया था, तो देवस्थली तुल्य सेल्यूलर जेल के दर्शन किये थे. मुझे पोर्टब्लेयर के दक्षिणी छोर पर तिरंगा फहराने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ. इस दौरान अंडमान-निकोबोर के संपूर्ण और संतुलित विकास से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट को मंजूरी भी दी गई थी. उन्होंने कहा एक आइलैंड से दूसरे आइलैंड तक एयर कनेक्टिविटी में सुधार करते हुए देश के बाकी हिस्सों से आईलैंड्स को हवाई मार्गों से भी जोड़ा जा रहा है. पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट का बड़े पैमाने पर विस्तार किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें- भगवान राम की मूंछों पर विवाद:अयोध्या राम मंदिर में अब आस्था बनाम जाति की लड़ाई



पीएम मोदी ने कहा अंडमान निकोबार ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाई है और यह आत्मनिर्भर भारत और न्यू इंडिया की सुरक्षा और तरक्की में भी अहम भूमिका अदा करेगा.

तेजी से पूरे किये जा रहे खुशहाली लाने वाले काम
पीएम मोदी ने कहा इस क्षेत्र के युवाओं के लिए कई उच्च शिक्षण संस्थान बनाए गए हैं. आइलैंड का जीवन आसान बनाने के लिए, वहां खुशहाली लाने के लिए जो भी ज़रूरी काम है, वो तेज़ी से पूरे किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा हमारे देश का सौभाग्य है कि हमारे पास अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग चीजें हैं. जिनकों हम विकसित कर सकते हैं, जैसे हम अंडमान निकोबार से सी प्रोडक्ट्स, कोकोनट प्रोडक्ट्स जैसे उद्योगों को हम बल देने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- घाटी में BJP कार्यकर्ताओं पर बढ़ते हमले PAK की हताशा को दर्शाते हैं: रैना

'सफल हुआ सेवा ही संगठन कार्यक्रम'
अंडमान निकोबार कार्यकर्ता संवाद के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने कहा कि सेवा ही संगठन कार्यक्रम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरुआत से ही बारीकी से नजर रखी इसी के चलते ये कार्यक्रम सफल हो सका. नड्डा ने बताया कि लॉकडाउन लगने के बाद इस कार्यक्रम के तहत 22 करोड़ 18 लाख फूड पैकेट वितरित किये गए. इसके साथ ही 5 करोड़ 40 लाख राशन किट (मोदी किट) दी गईं जिसमें 10 से लेकर 30 दिन तक का राशन उपलब्ध कराया गया.

भाजपा अध्यक्ष ने बताया महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने आगे आकर फेस कवर की जिम्मेदारी ली जिसके चलते आज तक 7 करोड़ लोगों को फेस कवर दिये गए, इसमें दूर दराज के क्षेत्र भी शामिल हैं. नड्डा ने कहा कि आज हमारे पास 1,400 कोविड अस्पताल हैं. हमारे पास करीब पचार हजार वेंटिलेटर हैं और पीएम केयर फंड्स के जरिये 20,000 और वेंटिलेटर आ रहे हैं. नड्डा ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने जब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया, तो यूएन ने भी इसकी सराहना की. 80 करोड़ की जनता, जो इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशानी में थी, उन लोगों के लिए भी आपने 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो दाल की निशुल्क व्यवस्था की.

भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि किसान सम्मान निधि के माध्यम से अप्रैल महीने में लगभग 8 करोड़ 50 लाख किसानों के खाते में 2000 रुपये की किस्त गई है. नड्डा ने पीएम मोदी को धन्यवाद करते हुए कहा कि आज मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं कि आपने प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत आज 1700  करोड़ रुपये रिलीज किए हैं. उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रधानमंत्री ने 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया. एमएसएमई के लिए 3 लाख करोड़ रुपये दिए गए. उसमें से 1 लाख करोड़ रुपये का लाभ एमएसएमई सेक्टर उठा चुका है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज