Home /News /nation /

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, पीएम मोदी बोले- सामूहिक भावना की विजय

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, पीएम मोदी बोले- सामूहिक भावना की विजय

देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया.  (File Photo)

देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया. (File Photo)

100 Crore Vaccination celebration: भारत में 100 करोड़ वैक्‍सीन डोज (100 Crore Vaccination) के पूरे होने के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश को बधाई दी और इस उपलब्धि के लिए चिकित्‍सा से जुड़े लोगों के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत ने कोरोना महामारी (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में गुरुवार को एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए 100 करोड़ वैक्सीनेशन (100 Crore Vaccination) के लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. भारत में 100 करोड़ वैक्‍सीन डोज के पूरे होने के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश को बधाई दी और इस उपलब्धि के लिए चिकित्‍सा से जुड़े लोगों के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया.

    पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा, भारत ने इतिहास रचा, हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार. बता दें कि भारत में 100 करोड़ वैक्‍सीन डोज के पूरे होने के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल पहुंचे और अस्‍पताल में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों से मिलकर उन्‍हें बधाई दी.

    Corona, Coronavirus, Covid-19, Prime Minister Narendra Modi, 100 crore Vaccines

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी के दौरान भी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों का हौसला बढ़ाते रहे हैं. देश में 16 जनवरी को जब टीकाकरण की शुरुआत हुई थी उस वक्‍त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर ही सबसे पहले स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को टीका लगाया गया था. इसके बाद दो फरवरी से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण आरंभ हुआ था. बता दें कि 1 मार्च से देश में 60 साल से ऊपर और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्‍सीन लगए जाने की शुरुआत की गई थी.

    75 प्रतिशत युवाओं को लग चुकी है कोरोना वैक्‍सीन
    देश में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण शुरू किया गया था. देश में अब तक 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है. अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक 75 प्रतिशत युवा आबादी को कम से कम एक डोज लग चुका है जबकि 31 प्रतिशत आबादी को दोनों डोज लगाई जा चुकी है.

    Tags: Corona, Coronavirus, COVID 19, Prime Minister Narendra Modi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर