PM मोदी के नेतृत्‍व में आज चुना जाएगा अगला CBI प्रमुख, राकेश अस्‍थाना समेत इन लोगों का नाम आगे

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में होगी बैठक. (File pic)

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में होगी बैठक. (File pic)

CBI Chief: सूत्रों का कहना है कि सीबीआई प्रमुख के पद के लिए 1984, 1985 और 1986 बैच के अफसरों के नामों पर विचार किया जा रहा है. हालांकि इसमें राकेश अस्‍थाना, वाईसी मोदी और सुबोध जायसवाल के नाम आगे चल रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो यानी सीबीआई (CBI) का अगला प्रमुख चुनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्‍यक्षता में 24 मई को उच्‍चस्‍तरीय कमेटी की बैठक होगी. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमन्‍ना (CJI NV Ramana) और विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी भी हिस्‍सा लेंगे.

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई प्रमुख के पद के लिए 1984, 1985 और 1986 बैच के अफसरों के नामों पर विचार किया जा रहा है. हालांकि इसमें राकेश अस्‍थाना, वाईसी मोदी और सुबोध जायसवाल के नाम आगे चल रहे हैं.

मौजूदा समय में 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अफसर प्रवीण सिन्‍हा कार्यकारी सीबीआई प्रमुख का कार्यभार संभाल रहे हैं. पूर्व सीबीआई प्रमुख ऋषि कुमार शुक्‍ला का कार्यकाल 3 फरवरी को खत्‍म हुआ था. जब तक कमेटी सीबीआई के प्रमुख की नियुक्ति नहीं कर देती तब तक प्रवीण सिन्‍हा ही कार्यकारी सीबीआई प्रमुख के तौर पर काम करते रहेंगे. वह सीबीआई के एडिशनल डायरेक्‍टर भी हैं.

वहीं ऋषि कुमार शुक्‍ला को 3 फरवरी 2019 को सीबीआई का प्रमुख बनाया गया था. उस समय तत्‍कालीन सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को राकेश अस्‍थाना के साथ हुए विवाद के कारण हटाया गया था.


ये नाम हैं रेस में

सुबोध जायसवाल 1985 बैच के अफसर हैं. वह इस समय सीआईएसएफ के डीजी हैं. वहीं राकेश अस्‍थाना 1984 बैच के अफसर हैं और डीजी बीएसएफ के पद पर तैनात हैं. वाईसी मोदी 1984 बैच के अफसर हैं और अभी एनआईए प्रमुख हैं. एसएस देसवाल भी इस रेस में हैं. वह 1985 बैच के अफसर हैं और डीजी आईटीबीपी के पद पर तैनात हैं. वहीं यूपी पुलिस के डीजी एचसी अवस्‍थी भी सीबीआई प्रमुख के पद के दावेदार माने जा रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज