• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोविड-19 की स्थिति पर 20 जुलाई को सदन में प्रेजेंटेशन दे सकते हैं PM मोदी: सूत्र

कोविड-19 की स्थिति पर 20 जुलाई को सदन में प्रेजेंटेशन दे सकते हैं PM मोदी: सूत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जुलाई को दोनों सदनों में प्रेजेंटेशन दे सकते हैं (BJP4India Twitter/5 July 2021)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जुलाई को दोनों सदनों में प्रेजेंटेशन दे सकते हैं (BJP4India Twitter/5 July 2021)

Parliament Monsoon Session: सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 जुलाई को दोनों सदनों के सभी दलों के नेताओं को कोविड ​​-19 (Covid-19) स्थिति पर एक प्रस्तुति दे सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 जुलाई को संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) में कोविड-19 की स्थिति पर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है. सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 जुलाई को दोनों सदनों के सभी दलों के नेताओं को कोविड ​​-19 (Covid-19) स्थिति पर एक प्रस्तुति दे सकते हैं. उन्होंने बताया कि सभी दलों के नेताओं से चर्चा के बाद इस प्रेजेंटेशन का समय तय होगा. बता दें संसद का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है. 19 जुलाई से शुरू होने वाली सदन की कार्यवाही 13 अगस्त तक चलेगी. दोनों सदनों की बैठक 11 बजे एक ही समय पर शुरू होगी.

    सरकार सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी. वहीं, विपक्ष भी कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. सरकार ने इस सत्र के दौरान 17 विधेयकों को पेश करने के लिए सूचीबद्ध किया है. इनमें से तीन विधेयक हाल में जारी अध्यादेशों के स्थान पर लाए जाएंगे क्योंकि नियम है कि संसद सत्र शुरू होने के बाद अध्यादेश के स्थान पर विधेयक को 42 दिनों या छह सप्ताह में पारित करना होता है, अन्यथा वे निष्प्रभावी हो जाते हैं.

    ये भी पढ़ें- बकरीद पर पाबंदी में ढील का फैसला केरल सरकार वापस ले, नहीं तो SC जाएंगे: IMA

    विपक्ष उठा सकता है ये मुद्दे
    वहीं, विपक्ष कोविड-19 महामारी के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की कथित कमी और राज्यों को टीके के वितरण के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. विपक्ष पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर भी सरकार से जवाब मांगेगा. संसद का मानसून सत्र 13 अगस्त तक चलेगा.

    उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को संसद सदस्यों से अपील की कि महामारी के बीच वे लोगों के साथ खड़े हों और सदन में जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करें.



    आमतौर पर जुलाई में शुरू होने वाला मानसून सत्र वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले वर्ष सितंबर में आरंभ हुआ था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज