लाइव टीवी
Elec-widget

PM मोदी ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने अपनी दादी के लिए लिखी ये बात

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 11:03 AM IST
PM मोदी ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने अपनी दादी के लिए लिखी ये बात
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शक्ति स्थल जाकर इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि.

इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद में हुआ था. वह दो अलग-अलग अवधि में 15 वर्षों से अधिक समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं. 31 अक्टूबर, 1984 को उनकी हत्या कर दी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की आज 102वीं जयंती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस मौके पर ट्विटर के जरिए इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी के अलावा पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी इंदिरा गांधी मेमोरियल जाकर श्रद्धांजलि दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि.' वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘सशक्त, समर्थ नेतृत्व और अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी, भारत को एक सशक्त देश के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका रखने वाली लौह-महिला और मेरी प्यारी दादी स्व० श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर शत् शत् नमन.’

pranab mukherjee
इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी.



Loading...

राहुल के अलावा पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'शहादत सब कुछ खत्म नहीं करती, यह केवल एक शरुआत है... विश्व राजनीति में अलग पहचान, लौह इरादों से परिपूर्ण, भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री, श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर शत् शत् नमन.’

manmohan
शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि देते पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह.




इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी इंदिरा गांधी को याद किया और अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए.

hamid ansari
इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देते पूर्व उपराष्ट्रपति डॉ. हामिद अंसारी.


बता दें कि इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद में हुआ था. वह दो अलग-अलग अवधि में 15 वर्षों से अधिक समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं. 31 अक्टूबर, 1984 को उनकी हत्या कर दी गई थी.

गूंगी गुड़िया, दुर्गा या फिर डिक्टेटर- आखिर कौन थीं इंदिरा गांधी?

इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्यतिथि: देखें 'आयरन लेडी' की Rare Photos

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...