पीएम मोदी अगले 10 दिनों में बिहार को दे सकते हैं 16000 करोड़ रुपयों के विकास की सौगात

पीएम मोदी अगले 10 दिनों में बिहार को दे सकते हैं 16000 करोड़ रुपयों के विकास की सौगात
बिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान कुछ समय में होने वाला है, उससे पहले पीएम मोदी इन योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं.

Bihar Elections 2020: अगले 10 दिनों में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे या फिर उन योजनाओं का शिलान्यास होगा. ये तमाम योजनाएं बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर के सुधार और लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में बदलाव लाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 6:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने मत्स्य संपदा योजना की शुरुआत बिहार से कर के यह साफ कर दिया कि अब बीजेपी के लिए चुनावों (Bihar Elections 2020) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. बिहार के लोगों को सीधा संदेश देते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि वे लोकल के लिए जितना वोकल होंगे, बिहार उतना ही आत्मनिर्भर बनेगा. बिहार के लोगों की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि इस राज्य के लोग देश में हों या विदेश में,अपनी प्रतिभा और परिश्रम से अपना लोहा मनवाते रहे हैं. पीएम मोदी ने नीतीश सरकार (Nitish Kumar Government) की भी तारीफ कर दी कि बिहार कोरोना के साथ साथ बाढ़ का भी बहादुरी से सामना कर रहा है. यानी बिहार चुनावों के लिए प्रचार का बिगुल बज गया है.

बात सिर्फ बिहार की तारीफ पर ही नहीं रुक रही. पीएम मोदी ने बिहार के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपयों के कार्यक्रमों की एक लंबी फेहरिस्त तैयार कर ली है. सूत्रोंं के मुताबिक आने वाले दिनों में पीएम मोदी बिहार के लिए 16000 करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्यक्रमों का ऐलान करने वाले हैं. अगले 10 दिनों में पीएम मोदी की योजनाओं की शुरुआत करेंगे या फिर उन योजनाओं का शिलान्यास होगा. ये तमाम योजनाएं बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर के सुधार और लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में बदलाव लाएंगी.





पीएम मोदी जिन योजनाओं की आधारशिला रखने वाले हैं वो विकास से जुड़े तमाम क्षेत्रों से होंगी. सूत्रों के मुताबिक इन विकास योजनाओं में एलपीजी पाइपलाइन, एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, नमामी गंगे योजना के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, जल आपूर्ति योजनाएं, नई रेलवे लाइनें, रेलवे पुल और कई रेल मार्गों का विद्युतीकरण के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्गों और पुलों का निर्माण शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading