यह ईस्टर हमें कोविड-19 से सफलतापूर्वक निपटने की ताकत प्रदान करे: पीएम मोदी

पीएम मोदी
पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया, 'ईस्टर के विशेष अवसर पर सभी को शुभकामनाएं और कहा, ईश्वर हमें कोरोना से निपटने की ताकत दे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2020, 10:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को ईस्टर के अवसर पर शुभकामनाएं दीं और प्रार्थना की कि यह दिन कोविड-19 (COVID-19) से सफलतापूर्वक निपटने के लिए ताकत प्रदान करे. पीएम ने ट्वीट किया, 'ईस्टर के विशेष अवसर पर सभी को शुभकामनाएं. हम ईसा मसीह के महान विचारों, खासकर गरीबों और जरूरतमंदों को सशक्त बनाने की उनकी दृढ प्रतिबद्धता के लिए उन्हें याद करते हैं.' उन्होंने कहा, 'ईश्वर करे कि यह ईस्टर हमें कोविड-19 से सफलतापूवर्क निपटने और स्वस्थ ग्रह का निर्माण करने के लिए और ताकत प्रदान करे.'


पोप फ्रांसिस भी लॉकडाउन के चलते लाइव स्ट्रीमिंग करेंगे
उधर पोप फ्रांसिस भी अपनी सदियों पुरानी परम्परा को तोड़ते हुए ईस्टर के अवसर पर रविवार को होने वाली प्रार्थना सभा की लाइव स्ट्रीमिंग करेंगे ताकि दुनिया के 1.3 अरब कैथोलिक ईसाई कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करते हुए इस पवित्र दिवस को मना सकें. इससे पहले, पोप ने सेंट पीटर्स स्क्वैयर से अपने अनुयायियों को संदेश देने के बजाए अपने निजी पुस्तकालय में कैमरे के सामने प्रार्थना की. पोप फ्रांसिस ने सेंट पीटर्स बासीलिया में शनिवार को कहा कि ईस्टर का मौका अंधकार के समय में उम्मीद का संदेश देता है.

देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7529 हुई


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 242 हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या 7529 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 6634 लोग संक्रमित हैं, 652 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

- (भाषा इनपुट)

ये भी पढ़ें: इकोनॉमी को पटरी पर लाने के लिए इन उपायों के साथ बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज