PM मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, करीब आधे घंटे हुई बात

PM मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, करीब आधे घंटे हुई बात
राष्ट्रपति के साथ पीएम मोदी

PM Modi Meets President Kovind: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बीच करीब आधे घंटे बातचीत हुई. राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों से अवगत कराया.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार दोपहर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Presiden Ram Nath Kovind) से मुलाकात की. लद्दाख से लौटने के बाद पीएम मोदी की राष्ट्रपति से हुई मुलाकात ने हलचल बढ़ा दी है. प्रधानमंत्री मोदी रविवार को दिन में करीब साढ़े 11 बजे राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच यह मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली. राष्ट्रपति भवन की तरफ से ट्वीट करके इस मुलाकात की जानकारी दी गई, जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के तमाम विषय पर विस्तार से जानकारी दी.

 राष्ट्रीय और अतंरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा
राष्ट्रपति भवन की तरफ से ट्वीट करते हुए कहा गया, पीएम और राष्ट्रपति के बीच कई राष्ट्रीय और अतंरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई. राष्ट्रपति के ट्वीट में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के विषय से साफ है कि प्रधानमंत्री ने LAC विवाद और कोरोना संक्रमण जैसे विषयों पर देश के संवैधानिक प्रमुख रामनाथ कोविंद को अवगत कराया है.


 


गौर करने वाली बात है कि लद्दाख दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की है. हालांकि ट्वीट में सीधे LAC विवाद का ज़िक्र नही है. राष्ट्रपति तीनों सेना के कमांडर होते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि लद्दाख से लौटने के बाद भारत की सीमा और सेना की स्थिति से भी अवगत कराया है.बता दें कि दो दिन पहले ही पीएम मोदी लद्दाख से लौटे हैं. वहां उन्होंने गलवान घाटी में घायल हुए सैनिकों से मुलाकात की थी. इसके अलावा उन्होंने सीमा के हालात का जायजा लेने के बाद सैनिकों को संबोधित भी किया था.उपराष्‍ट्रपति का ट्वीटउधर उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी एक बेहद अहम ट्वीट करते हुए लिखा है 'भारत इतिहास के बेहद नाजुक मोड़ से गुजर रहा है. हम एक साथ कई आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन हमें जो चुनौतियां दी जा रही हैं, उसका सामना करने का हमारा निश्‍चय दृढ़ रहना चाहिए.


लेह में मोदी
चीन के साथ सीमा गतिरोध और चीनी सेना के साथ वार्ता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह लेह लद्दाख पहुंचे थे. प्रधानमंत्री मोदी ने लेह के नीमू फॉरवर्ड पोस्ट पर अधिकारियों से बात की और सुरक्षा हालात का जायजा लिया. इसके बाद जवानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा- 'आपका साहस उन ऊंचाइयों से अधिक है जहां आप आज तैनात हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का संकल्प आपके त्याग, बलिदान, पुरुषार्थ के कारण और भी मजबूत होता है. लेह में पीएम मोदी ने कहा कि 14 कोर की बहादुरी के बारे में हर जगह बात की जाएगी. आपकी बहादुरी और वीरता के किस्से देश के हर घर में गूंज रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत माता के दुश्मनों ने आपकी आग और भड़का दी है.'

चीन पर साधा था निशाना
पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बिना करारा हमला किया था. उन्होंने कहा था, 'हम वही लोग हैं जो भगवान कृष्ण की बांसुरी बजाते हैं, लेकिन हम भी वही लोग हैं जो भगवान कृष्ण की मूर्ति बनाते हैं और उनका अनुसरण करते हैं जो 'सुदर्शन चक्र' धारण करते हैं.' चीन पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, 'विस्तारवादी समय खत्म हो गया है, यह विकास का युग है. इतिहास गवाह है कि विस्तारवादी ताकतें या तो हार गई हैं या उन्हें वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading