PM Modi Oath-Taking Ceremony: श्रीपद नाइक को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए आ गया बुलावा

श्रीपद नाइक अटल सरकार में भी राज्य मंत्री थे. श्रीपद नाइक को भी प्रधानमंत्री कार्यालय से मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फोन चला गया है. श्रीपद नायक को पिछले दो बार के मंत्री पद के टर्म में कभी भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं मिल पाया है.

News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 5:05 PM IST
PM Modi Oath-Taking Ceremony: श्रीपद नाइक को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए आ गया बुलावा
फाइल फोटो- श्रीपद नाइक अपने मंत्रालय में अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए
News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 5:05 PM IST
पूर्व केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री और उत्तरी गोवा से फिर से चुनकर आए सांसद श्रीपद नाइक को एक बार फिर से मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए बुलावा आया है. इस लोकसभा चुनाव में श्रीपद नाइक ने उत्तरी गोवा लोकसभा सीट से कांग्रेस के गिरीश चोडांकर को 80 हजार से अधिक वोटों से हराया है. श्रीपद नाइक अटल सरकार में भी राज्य मंत्री थे. श्रीपद नाइक को भी प्रधानमंत्री कार्यालय से मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फोन चला गया है. श्रीपद नायक को पिछले दो बार के मंत्री पद के टर्म में कभी भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं मिल पाया है.

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी नाइक केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री बनाए गए थे, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल फेरबदल के तहत उन्हें नवगठित आयुष मंत्रालय का केंद्रीय राज्यमंत्री का स्वतंत्र प्रभार दिया गया.

61 साल के नाइक का यह लगातार पांचवां कार्यकाल है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी श्रीपद नाइक ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी के रवि नाइक को एक लाख पांच हजार 599 वोटों के अंतर से करारी शिकस्त दी थी. श्रीपद नाइक को दो लाख 37 हजार 903 वोट मिले थे, जो कुल मतदान का 59 फीसदी था. नाईक मोदी सरकार में राज्यमंत्री रहे हैं. उनको आयुष मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया था.

नाइक पिछले पांच बार से लगातार लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं. यहां की जनता लगातार उन पर और उनकी पार्टी पर विश्वास बनाए हुए है. यहां से बीजेपी को जितनी बार भी जीत मिली, वो श्रीपद नाइक ने ही दिलाई. इस सीट पर 13 बार हुए लोकसभा चुनावों में से पांच बार बीजेपी, पांच बार कांग्रेस और चार बार महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने जीत दर्ज की. उत्तर गोवा से सांसद श्रीपद नाइक का यह पांचवां कार्यकाल है. उत्तर गोवा के अदपाई में जन्मे नाइक बॉम्बे यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं. वो सांसद के अलावा पेश से बिजनेसमैन है.

नाइक से पहले 1998 में इस सीट पर कांग्रेस के रवि सीताराम नाइक का कब्जा था. इससे भी पहले साल 1996 में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के प्रत्याशी रमाकांत खालाप ने जीत दर्ज की थी.

पीएम मोदी आज शाम सात बजे दूसरे कार्यकाल की शपथ लेंगे. इससे पहले उन्होंने उन नेताओं की बैठक बुलाई है, जो आज उनके साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों के मुताबिक, मंत्री पद की शपथ ग्रहण लेने के लिए चुने गए नेता आज शाम एक बार फिर से मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे श्रीपद नाईक.

Loading...

ये भी पढ़ें-  गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा ने अच्छे नम्बर लाने वाले बच्चों को बांटे चाकू-तलवार

84 घंटे में 500 सीसीटीवी देखे तो मिला गुरुग्राम घटना के आरोपी का फोटो


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...